स्वर्गाश्रम में हस्तशिल्प प्रदर्शनी शुरू

स्वर्गाश्रम में हस्तशिल्प प्रदर्शनी शुरू

ऋषिकेश। कार्यालय विकास आयुक्त (हस्तशिल्प), वस्त मंत्रालय, भारत सरकार के सौजन्य से भारतीय ग्रामोत्थान संस्था के बैनर तले 10 दिवसीय हस्तशिल्प प्रदर्शनी स्वर्गाश्रम शुरू हो गई।

शनिवार को उत्तरांचल तीर्थ विकास परिषद के अध्यक्ष गुरूचरण मिश्रा, पालिकाध्यक्ष श्रीमती शकुंतला राजपूत, स्वर्गाश्रम ट्रस्ट के वरिष्ठ प्रबंधक नरेंद्र सिंह रावत, समाज सेवी डा. नारायण सिंह रावत, सभासद हिमानी राणा, अनुराग पयाल ने संयुक्त से प्रदर्शनी का शुभारंभ किया।

अतिथियों ने प्रदर्शनी में लगाए गए हस्तशिल्प उत्पादों के स्टॉलों का निरीक्षण भी किया। इस मौके पर सभी ने हस्तशिल्प को प्रमोट करने का संकल्प लिया। कहा कि इसके माध्यम से बड़े स्तर पर रोजकर सृजन संभव है।

भारतीय ग्रामोत्थान संस्था के सचिव अनिल चंदोला ने प्रदर्शनी के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कहा कि प्रयास किया गया कि प्रदर्शनी में लोगों की रोजमर्रा के जीवन में काम आने वाले बेहतर उत्पाद प्रस्तुत किए जाएं। उन्होंने सफलता के लिए जनप्रतिनिधियों से सहयोग मांगा।

एनपी कुकशाल ने सभी का आभार प्रकट किया। इस मौके पर पालिकाध्यक्ष श्रीमती शकुंतला राजपूत, स्वर्गाश्रम ट्रस्ट के वरिष्ठ प्रबंधक नरेंद्र सिंह रावत, समाज सेवी डा. नारायण सिंह रावत, सभासद हिमानी राणा, अनुराग पयाल, नवीन राणा, कांग्रेस नेता वंशीलाल नौटियाल, आदेश तोमर, मुकेश राणा आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तराखंड में 24 घंटे में 1285 लोगों ने दी कोरोना को मात, 868 नए मामले

देहरादून। उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में 1285