पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को रह रहकर याद आ रहे बागी

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को रह रहकर याद आ रहे बागी

- in राजनीति
0

ऋषिकेश। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को रह रहकर 2016 में पार्टी से बगावत कर उनकी सरकार को धार लगाने वाले बागी याद आ रहे हैं।

2016 में आधा दर्जन से अधिक कांग्रेसियों ने बगावत कर हरीश रावत सरकार को धार लगा दिया था। रावत बमुश्किल अपनी सरकार बचा पाए थे। बगावत करने वाले सभी नेता भाजपा में हैं। अधिकांश विधायक और मंत्री हैं।

उक्त के स्तर से कभी फिर से कांग्रेस में लौटने की बात सामने नहीं है। बातचीत में नेताओं ने इससे इनकार भी किया। बावजूद इसके राजनीतिक गलियारों में घर वापसी की चर्चाएं अक्सर होती रही हैं। इन चर्चाओं में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत अक्सर अपने बयानों से खलल डालते रहे हैं।

दरअसल, कांग्रेस के दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश को बागी रह रहकर याद आते हैं। बागी भी उनके दुखती रग पर छेड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ते। अक्सर 2017 के विधानसभा चुनाव में उनके दो सीटों पर हार की खिल्ली उड़ाई जाती है।

हरीश रावत बागियों को तमाम उपमाओं से भी नवाजते रहे हैं। गरज ये कि किसी की फिर से कांग्रेस में इंट्री न हो जाए। कारण कांग्रेस के भीतर से ऐसा माहौल बनाया भी जा रहा है। पार्टी के भीतर हो रही ऐसी बातों को हरीश रावत अपने अंदाज में विरोध भी कर चुक हैं।

डा. हरक सिंह रावत और सुबोध उनियाल उनके खास निशाने पर होते हैं। डा. रावत और उनियाल भी हरदा पर निशाना साधने को कोई मौका नहीं चूकते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

देवप्रयाग को स्विटजरलैंड की तर्ज पर स्विस सिटी बनाएगा हिंदुजा ग्रुप

देहरादून। सतयुग के तीर्थ देवप्रयाग को औद्योगिक घराना