सावधान!कोरोना संक्रमण के मामले में नंबर वन बना भारत

सावधान!कोरोना संक्रमण के मामले में नंबर वन बना भारत

- in स्वास्थ्य
0

देहरादून। कोरोना संक्रमण के मामले में देश नंबर वन बन गया है। अमेरिका और ब्राजील भारत से पीछे हो गए हैं। ऐसे में जरूरी है कि सावधानी बरती जाएं।

एक दिन में सामने आने वाले कोरोना पॉजिटिव के मामलों में भारत विश्व में नबर एक बन गया है। सोमवार को भारत में 52 हजार से अधिक पॉजिटिव मामले सामने आए। ये संख्या पॉजिटिव नंबर में अभी नंबर एक पर चल रहे अमेरिका और दूसरी नंबर पर चल रहे ब्राजील से अधिक है।

यही नहीं सोमवार को कोरोना से हुई मौत के मामले में भी भारत पहले स्थान पर रहा। यानि भारत में कोरोना पॉजिटिव के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ये खतरे की घंटी है। इसे अधिक टेस्टिंग और बेहतरी रिकवरी रेट से भले ही जोड़ा जा रहा हो। मगर, सच्चाई ये भी है कि देश में लापरवाही बढ़ रही है।

लॉकडाउन के दौरान लोगों के स्तर से दिखाई गई गंभीरता अब सिरे से गायब है। अनलॉक के चलते सरकारी मशीनरी भी अब पहले जैसी सख्ती नहीं दिखा रही हैं। इससे खतरा और बढ़ रहा है।

आने वाले दिनों में इससे मुश्किल खड़ी हो सकती हैं। ऐसे में जरूरी है कि सोशल डिस्टेंसिंग का हर हाल में पालन किया जाए। भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचा जाए। मास्क का उपयोग किया जाए।

यह भी पढ़ेः उत्तराखंड में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे में 207 पॉजिटिव

यह भी पढ़ेः 19 सितंबर से यूएई में होगा आईपीएल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मुख्यमंत्री के ओएसडी का निधन

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के ओएसडी गोपाल