रायपुर कॉलेज में अंतर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस पर कार्यक्रम

रायपुर कॉलेज में अंतर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस पर कार्यक्रम

- in देहरादून
244
1

देहरादून। गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज रायपुर में अंतर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस पर ऑनलाइन निबंध और कविता पाठ प्रतियोगिता आयोजित की गई।

शुक्रवार को कॉलेज के जंतु विज्ञान विभाग के बैनर तले अंतर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस पर छात्रों ने ऑनलाइन निबंध और कविता पाठ प्रतियोगिता में शिरकत की। इसका शुभारंभ कॉलेज के पिं्रसिपल प्रो. सतपाल साहनी ने किया।

उन्होंने जैव विविधता के महत्व और जीवन के सह अस्त्वि पर प्रकाश डाला। विभागाध्यक्ष डा. मधु थपलियाल ने अंतर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस पर प्रकाश डाला। बताया कि यूनाइटेड नेशन किस प्रकार से जैवविवधता को प्रमोट करता है।

डा. मधु ने छात्रों का आहवान किया कि पर्यावरण संरक्षण के माध्यम से इस दिशा में प्रयास करें। जैव विविधता के संरक्षण हेतु माहौल तैयार करें। इस मौके पर कोविड-19ः पर्यावरण पर प्रतिकूल और अनुकूल प्रभाव विषय पर छात्रों ने निबंध लिखा। साथ ही मौलिक कविता प्रस्तुत की।

कविता में आनंद डोभाल प्रथम, लीला पंवार ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। निबंध प्रतियोगिता में पूनम पांडे ने प्रथम, मनीषा नकोटी ने द्वितीय और रीना राणा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। बीएससी द्वितीय में मीनाक्षी सिंह और पवित्रा खनका संयुक्त रूप रूप से प्रथम,रेखा राणा द्वितीय और आकांक्षा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रथम वर्ष में अमीषा राठौर और प्राची ने प्रथम, सलोनी और योगिता ने द्वितीय, नमिता, शिप्रा और प्रीति ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

1 Comment

  1. Vijaya Pant Tuli

    बहुत सुंदर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

105वीं जयंती पर याद किए गए टिहरी जनक्रांति के नायक

टिहरी। टिहरी जनक्रांति के नायक श्रीदेव सुमन को