मुख्य शिक्षाधिकारी को जेल भेजा

मुख्य शिक्षाधिकारी को जेल भेजा

- in अल्मोड़ा
0

अल्मोड़ा। शिक्षक से रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े गए जिले के मुख्य शिक्षाधिकारी को कोर्ट ने जेल भेज दिया है। इसके साथ ही उन पर निलंबन की तलवार लटक गई है। पूरा मामला शासन तक पहुंच गया है। 

उल्लेखनीय है कि बुधवार को अल्मोड़ा के मुख्य शिक्षाधिकारी जगमोहन सोनी को एक शिक्षक से रिश्वत लेते हुए विजिलेंस ने उनके कार्यालय से रंगे हाथों पकड़ा था। पूछताछ के बाद गुरूवार दोपहर को उन्हें न्यायालय में पेश किया गया। यहां से न्यायालय ने उन्हें जेल भेज दिया है।

इस बीच, विजिलेंस विभाग ने शासन और शिक्षा विभाग को इस पूरे प्रकरण से अवगत करा दिया है। एसपी विजिलेंस अमित श्रीवास्तव ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि पूरे तथ्य कोर्ट के सम्मुख रख दिए गए हैं।

बहुत संभव है कि शासन देर शाम तक शिक्षा विभाग के अधिकारी सोनी पर कोई कार्रवाई करें। उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई हो सकती है। इस बीच, सोनी के रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े जाने से शिक्षक राजनीति में भी हलचल देखी जा रही है।

सोशल मीडिया में कुछ शिक्षक नेताओं पर आरोप लग रहे हैं कि वो सोनी की पैरवी करते रहे हैं। सोशल मीडिया में पैरवी करने वाला पत्र भी खूब वायरल हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी में कोरोना विस्फोट, एक दिन में 66 कोरोना पॉजिटिव

देहरादून। राज्य के उत्तरकाशी जिले में कोरोना का