जानकी सेतुः पूरा हुआ सुबोध उनियाल का कमिटमेंट

जानकी सेतुः पूरा हुआ सुबोध उनियाल का कमिटमेंट

- in ऋषिकेश
0

ऋषिकेश। जानकी सेतु के रूप में जल्द तीर्थनगरी के लोगों को सौगात मिलने वाली है। इसके साथ ही इस सेतु को लेकर क्षेत्रीय विधायक सुबोध उनियान का कमिटमेंट पूरा हो गया।

गंगा पर कैलाशगेट और वेद निकेतन के बीच जानकी सेतु बनकर तैयार हो गया। अब लोकार्पण के लिए शासन की हरी झंडी का इंतजार है। स्वीकृति के करीब 14 साल बाद बनकर तैयार हुए इस झूला पुल ने कई झंझावत देखे। साथ ही कांग्रेस और भाजपा की राजनीति को भी खूब झेला।

2007-12 के बीच का शासन पुल के लिए अच्छा नहीं रहा। इस दौरान पुल का मामला बेवजह कागजों में उलझाया गया। पुल के औचित्य पर भी सवाल उठाए गए। तमाम तर्क और कुतर्क भी चले। तब लगा कि पुल नहीं बनेगा। मगर, कुछ लोग थे जो पुल के लिए संघर्ष करते रहे।

अब पुल बनकर तैयार है। पुल राज्य के कैबिनेट मंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक सुबोध उनियाल का विकास की प्रति प्रतिबद्धता का प्रमाण भी है। पूल के बनते ही उनकी इसके प्रति कमिटमेंट भी पूरा हो गया। उन्होंने तमाम विपरीत परिस्थितियों में पुल के लिए प्रयास नहीं छोड़े।

इसमें पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा का अच्छा साथ मिला। उन्होंने पुल के लिए एकमुश्त धनराशि अवमुक्त कर पुल इसके बनने का मार्ग प्रशस्त कर दिया। इसके साथ ही इसको लेकर किंतु-परंतु पर भी विराम लग गए। हालांकि विजय बहुगुणा के मुख्यमंत्री पद से हटते ही पुल का कार्य शिथिल पड़ा।

इसमें शासन के स्तर से हुई लेटलतीफी और राजनीति भी शामिल थी। अब अंत भला तो सब भला। तीर्थनगरी का जानकी सेतु बनकर तैयार है।

यह भी पढ़ेः द टीचर्स शो के 50 वें दिन को यादगार बनाने की तैयारी

यह भी पढ़ेः जिले के चेकपोस्ट पर अतिरिक्त सतर्कता की जरूरतः सुबोध उनियाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 हजार के पार

देहरादून। सोमवार को कोरोना के 389 पॉजिटिव मामलों