एडी माध्यमिक से मिला जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ का प्रतिनिधि मंडल

एडी माध्यमिक से मिला जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ का प्रतिनिधि मंडल

- in पौड़ी
0

पौड़ी। जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल मंडलीय अपर निदेशक महावीर सिंह बिष्ट से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने एडी के सम्मुख बेसिक/जूनियर के एलटी में 30 प्रतिशत कोटे को लेकर विस्तार से वार्ता की।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को प्रदेश महामंत्री राजेंद्र बहुगुणा के नेतृत्व में एडी माध्यमिक महावीर सिंह बिष्ट से मुलाकात की। मुलाकात में प्रतिनिधिमंडल ने बेसिक/जूनियर का एलटी में 30 प्रतिशत कोटे के बारे में पक्ष रखा।

कहा कि एनसीटीई अधिनियम 2019 से पूर्व की व्यवस्था स्नातक प्रशिक्षित सेवा नियमावली उत्तराखंड के प्रावधानों के अनुसार ही बीटीसी, सीपीए ,डीपी एड प्रशिक्षण प्राप्त शिक्षकों का एलटी में समायोजन /पदोन्नति पूर्व की भांति अवसर प्रदान की जाए।

अपर निदेशक महावीर सिंह बिष्ट ने प्रस्ताव उच्च स्तर पर निदेशालय एवं शासन को प्रेषित करने का भरोसा दिया। साथ ही गणित के पदों सहित अन्य पदों को विज्ञप्ति वर्ष 2020 के सापेक्ष बढ़ाए जाने का आश्वासन दिया गया।

शिष्टमंडल की मांग पर 30 दिन बाद प्रतीक्षा सूची जारी करने का निर्णय लिया गया। 30 प्रतिशत पदों पर विभागीय पदोन्नति सीधी भर्ती की नियुक्तियों से पूर्व की जाएंगी। शिष्टमंडल में संघ के प्रदेश महामंत्री राजेन्द्र बहुगुणा ,प्रदेश सयुक्त मंत्री भगत भंडारी जिला मंत्री पौड़ी मुकेश काला,सुनील डबराल,प्यारे लाल सेमवाल आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना अपडेटः 2757 नए मामले, 37 की मौत 802 स्वस्थ हुए

देहरादून। कोरोना संक्रमण राज्य के हेल्थ सिस्टम की