व्यवस्थाओं को परखने को कमिश्नर और डीएम का पैदल मार्च

व्यवस्थाओं को परखने को कमिश्नर और डीएम का पैदल मार्च

रूद्रप्रयाग। केदारनाथ धाम और यात्रा पड़ावों की व्यवस्थाओं को परखने के लिए मंडलायुक्त और जिलाधिकारी ने पैदल मार्च शुरू कर दिया।

बुधवार को आयुक्त गढ़वाल डॉ. बीवी आरसी पुरूषोत्तम और जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने गौरीकुण्ड से केदारनाथ धाम तक पैदल मार्ग के पडा़वों पर श्रद्वालुओं को दी जाने वाली सुविधाओं का स्थलीय निरीक्षण किया। पैदल मार्ग के पड़ावों पर श्रद्वालुओं को दी जाने वाली सुविधा पानी, बिजली, शौचालय, ठहरने एवं स्वास्थय सुविधाओं के बारे में जानकारी दी।

आयुक्त गढ़वाल मण्डल द्वारा सबसे पहले सानेप्रयाग में घोडे खच्चर पंजीकरण, वायोमैट्रिक पंजीकरण का निरीक्षण कर अपना वायोमैट्रिक पंजीकरण कर गौरीकुण्ड के लिये प्रस्थान किया। उसके बाद आयुक्त गढ़वाल मण्डल द्वारा गौरीकुण्ड में तप्तकुण्ड, घोडा पड़ाव का निरीक्षण किया।

आयुक्त डॉ. बीवी पुरूषोत्तम द्वारा विभिन्न यात्रा पड़ावों में स्थित एमआरपी राजकीय चिकित्सा इकाई में जाकर डाक्टरों एवं कर्मचारियों से श्रद्वालुओं को दी जाने वाली सुविधा के बारे में जानकारी प्राप्त की तथा दवाईयों एवं अन्य सामग्री का भी निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान आयुक्त मण्डल द्वारा श्रद्वालुओं व व्यापारियों से बातचीत भी की, उन्होने पैदल मार्ग की व्यवस्थाओं से जुडे सभी अधिकारियों एवं कार्मिकों के साथ ही स्थानीय जनता व व्यापारियों से कहा कि आस्था के इस क्षेत्र में देश-विदेश से आने वाले श्रद्वालुओं के साथ ऐसा व्यवहार हो कि उत्तराखण्ड विश्व भर में अपनी आध्यात्मिक व सांस्कृतिक समृद्वि के साथ ही बेहतर आतिथ्य सत्कार के लिये भी अपनी अनुकूल छवि स्थापित कर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मुख्यमंत्री के ओएसडी का निधन

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के ओएसडी गोपाल