ऋषिकेश और देवप्रयाग में भी होगा कुंभ का शाही स्नान

ऋषिकेश और देवप्रयाग में भी होगा कुंभ का शाही स्नान

- in ऋषिकेश
0

ऋषिकेश। हरिद्वार कुंभ-2021 के में तीर्थनगरी ऋषिकेश और सतयुग के तीर्थ देवप्रयाग में भी शाही स्नान होगा। शासन ने प्रशासन को संबंधित व्यवस्थाएं करने के लिए निर्देशित किया है।

14 जनवरी 2021 को देवप्रयाग संगम और 16 फरवरी 2021 को षडदर्शन साधु मिलकर स्नान करेंगे। बहरहाल, शनिवार को मेयर श्रीमती अनीता ममगाईं ने मीडिया को इसकी जानकारी दी। बताया कि तीर्थनगरी ऋषिकेश के लिए ये बड़ी उपलब्धि है।

उन्होंने कहा कि देश के साधं संतों का मार्गदर्शन तीर्थनगरी को मिलेगा। शाही स्नान के लिए नगर को दुल्हन की तरह सजाया जाएगा। व्यवस्थाओं को धरातल पर उतारने से पहले साधु समाज से सलाह ली जाएगी। इस मौके पर उन्होंने साधु संतो ंके साथ बैठक की और ऋषिकेश में होने वाले शाही स्नान के बारे में सुझाव मांगे।

मेयर ने इसके लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और नगर विकास मंत्री मदन कौशिक का आभार प्रकट किया। साथ तीर्थनगरी में कुंभ स्नान हेतु सरकार तक बात पहुंचाने और प्रयास करने वाले संत समाज का आभार प्रकट किया।

इस मौके पर महंत विनय सारस्वत, महंत अखिलेश भारती, महंत धर्मदास, महंत हरिदास, महंत धर्मानंद गिरी, महंत नित्यानंद गिरी, महंत रामेश्वर गिरी, महंत कृष्णानंद, महंत नित्यानंद पुरी के अलावा पार्षद विजय बडोनी, राजेश दिवाकर, विजेंद्र मोघा, मनीष मनवाल, भाजपा के जिला मंत्री पंकज शर्मा, राजपाल ठाकुर, कमला गुनसोला आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

टिहरी के शिक्षकों को नहीं मिला सितंबर का वेतन

नरेंद्रनगर। टिहरी जिले में सर्व शिक्षा अभियान से