मुख्यमंत्री जी! बगैर लॉकडाउन के नहीं थमेगा कोरोना

मुख्यमंत्री जी! बगैर लॉकडाउन के नहीं थमेगा कोरोना

- in ऋषिकेश
0

ऋषिकेश। बगैर कठोर लॉकडाउन के राज्य में कोरोना संक्रमण का थमना मुश्किल लग रहा है। वजह छूट का हर स्तर पर दुरूपयोग हो रहा है। बाजारों में जुट रही भीड़ अब डर पैदा करने लगी है। 

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने देश को अस्त-व्यस्त करके रख दिया है। अधिकांश राज्यों का हेल्थ सिस्टम चरमराने लगा है। कोरोना से मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। उत्तराखंड भी ऐसा ही कुछ हो रहा है।

कोरोना संक्रमण के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। कोरोना कर्फ्यू बेअसर साबित हो रहा है। दरअसल, इसके तहत जरूरी सामान की आपूर्ति बनाए रखने के लिए हो रहे प्रयास भी अब भारी पड़ने लगे हैं। छूट का हर स्तर पर दुरूपयोग हो रहा है।

दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है। ग्राहक में हबड़तबड़ दिख रही है तो दुकानदारों के स्तर से भी टोकाटाकी नहीं हो रही है। सब्जी की ठेलियों में बगैर मास्क के सब्जी बेची जा रही है। इस पर गौर करने वाला कोई नहीं है।

शादी-विवाह में अतिथियों की संख्या के नियम कहीं भी फॉलो नहीं हो रहे हैं। इसका असर हर दिन बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के रूप में देखे जा सकते हैं। इसका खामियाजा उन लोगों को भी भुगतना पड़ रहा है जो कोरोना से बंचने के लिए तमाम जरूरी बातों का ध्यान रख रहे हैं।

ऐसे में जरूरी है कि वैश्विक महामारी कोरोना से लोगों को बचाने के लिए कठोर लॉकडाउन लागू किया जाए। इससे कुछ दिन जरूर लोगों को परेशानियां होंगी। मगर, कोरोना की चेन को ब्रेक करने में मदद मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना अपडेटः 228 स्वस्थ हुए, 128 नए मामले और 02 की मौत

देहरादून। राज्य पिछले 24 घंटे में 228 लोग