एलटी सीधी भर्ती के शिक्षक आशंकित, संघ से खफा

एलटी सीधी भर्ती के शिक्षक आशंकित, संघ से खफा

LTएलटी सीधी भर्ती वाले शिक्षक अपने हितों को लेकर आशंकित हैं। इस मामले में राजकीय शिक्षक संघ के रवैए से उक्त शिक्षक खासे खफा हैं।

वर्षों की सेवा के बाद भी प्रमोशन न मिलने समेत विभिन्न वजहों से एलटी सीधी भर्ती के शिक्षक अपने हितों के प्रति आशंकित हैं। इस पर विभागीय स्तर पर सुनवाई न होने और संगठन द्वारा इसे तवज्जो न दिए जाने से नाराजगी और बढ़ रही है।

इसको लेकर उक्त शिक्षक एकजुट होकर कोर्ट की शरण में जाने का मन बना चुके हैं। आने वाले दिनों में आयोग से चुने गए प्रवक्ताओं की तरह से एलटी सीधी भर्ती वाले शिक्षक भी कोर्ट में जाएं तो आश्चर्य नहीं होना चाहिए।

इस बीच, आठ अगस्त को सीएम के साथ हुई शिक्षक संगठनों की बैठक में एलटी सीधी भर्ती के शिक्षकों के प्रकरण के शामिल न होने से शिक्षक खफा हैं। शिक्षकों में इस बात की भी नाराजगी है कि राजकीय शिक्षक संघ बेसिक से एलटी में आए शिक्षकों की तो एडवोकेसी कर रहा है।

सोशल मीडिया में एलटी सीधी भर्ती के शिक्षक इसको लेकर अपनी नाराजगी खूब व्यक्त कर रहे हैं। एकजुट होने की अपील की जा रही है। उक्त शिक्षक सवाल खड़े कर रहे हैं कि आखिर बेसिक से एलटी में आए शिक्षकों को वरिष्ठता का लाभ की वकालत कैसे की जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना अपडेटः 228 स्वस्थ हुए, 128 नए मामले और 02 की मौत

देहरादून। राज्य पिछले 24 घंटे में 228 लोग