मुनिकीरेती-ढालवाला की समस्याओं का निदान प्राथमिकता से होः सुबोध उनियाल

मुनिकीरेती-ढालवाला की समस्याओं का निदान प्राथमिकता से होः सुबोध उनियाल

- in ऋषिकेश
0

मुनिकीरेती। मुनिकीरेती-ढालवाला नगर क्षेत्र  की समस्याओं का निदान प्राथमिकता के साथ और और यहां चल रहे विभिन्न विकास कार्यों को गुणवत्ता के साथ अंजाम दिया जाए।

उक्त निर्देश राज्य के कृषि मंत्री एवं नरेंद्रनगर के विधायक सुबोध उनियाल ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को दिए। मंगलवार को मंत्री की मौजूदगी में हुई बोर्ड की बैठक में तमाम विभागों के आलाधिकारी मौजूद रहे।

कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने नगर में चल रहे विकास कार्यों में गुणवत्ता का ध्यान रखने। मुनिकीरेती-ढालवाला क्षेत्र की समस्याओं का निदान प्राथमिकता के साथ करने पर जोर दिया। उन्होंने घाट निर्माण कर रहे सिंचाई विभाग के ईई को निर्देशित किया कि आस्था पथ पर क्षतिग्रस्त हुए पालिका के ट्री गार्ड, कूड़ेदान आदि की क्षतिपूर्ति तत्काल की जाए।

साथ उन्होंने पेयजल निगम को निर्देशित किया कि ढालवाल क्षेत्र में एक-एक घर को सीवर लाइन से जोड़ा जाए। इस पर विभागीय अधिकारियों ने इस दिशा में हो रहे कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

इसके अलावा बोर्ड बैठक में नया चंद्रभागा मोटर पुल के पास पार्किंग निर्माण हेतु लोनिवि, नरेंद्रनगर के नाम पर सहमति बनीं। पार्किंग की डीपीआर तैयार करने के लिए विभाग को एक लाख देने का निर्णय हुआ।

बिजली विभाग के उपखंड अधिकारी को घरों के उपर से गुजर रही बिजली की लाइन को हटाने, जर्जर पोल को बदलने के निर्देश दिए गए। इसके अलावा कुटटी माता पार्किंग के पास बने काम्पलेक्स को निविदा के आधार पर पांच साल के लिए देने के प्रस्ताव पर चर्चा हुई।

बोर्ड बैठक में 10 पर्यावरण मित्रों को समान कार्य के समान वेतन देने का निर्णय हुआ। बैठक में इंटीग्रेटेड सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट हेतु की गई ई-निविदा कार्य का अनुमोदन किया गया।  इस मौके पर पालिकाध्यक्ष रोशन रतूड़ी समेत तमाम सभासद और अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

राज्य मंत्री कृष्ण कुमार सिंघल ने मार्शल आर्ट खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र बांटे

ऋषिकेश। कोरोना को मात देने के लिए सरकार