ओवर रेट के खिलाफ नगर निगम का अभियान शुरू

ओवर रेट के खिलाफ नगर निगम का अभियान शुरू

- in ऋषिकेश
0

ऋषिकेश। फल-सब्जी में हो रही ओवर रेटिंग के खिलाफ आखिरकार नगर निगम और प्रशासन ने गौर करना शुरू कर दिया है। पहले दिन 15 सब्जी विक्रेताओं के चालान काटे गए और दो हजार आठ सौ का अर्थदंड वसूला गया।

कोरोना की दूसरी लहर में जमाखोरी, कालाबाजारी और ओवर रेटिंग की शिकायतें आम हो गई हैं। मुनाफाबाज प्रशासनिक अमले के कोरोना की व्यवस्थाओं में बुरी तरह उलझे होने का लाभ उठा रहे हैं। पानी सिर से उपर उठा तो नगर निगम प्रशासन ने कड़ा रूख अख्तियार कर दिया।

कुछ दिन पूर्व नगर निगम के आयुक्त एनएस क्वीरियाल ने इसका संज्ञान लेते हुए मंडी समिति के सचिव का कड़ा पत्र लिखा था। इसके मंडी के भीतर से ही ओवर रेटिंग की शिकायत का जिक्र किया गया था।

इसके बाद भी आम जन की ओर से ओवर रेटिंग की लगातार शिकायतें मिल रही थी। शनिवार को नगर निगम, प्रशासन और पुलिस ने ओवर रेटिंग के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया। पहले दिन 15 लोगों के चालान काटे गए। साथ ही दो हजार आठ सौ का अर्थदंड लगाया गया। प्रशासन की कार्रवाई से फल-सब्जी के अधिक दाम वसूलने वालों में हड़कंप मच गया। इसका असर भी देखने को मिला।

नगरायुक्त एनएस क्वीरियाल ने इसकी पुष्टि की। बताया कि ये अभियान लगातार जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि फुटकर विक्रेताओं ने मंडी की व्यवस्थाओं को लेकर जो शिकायत की है उससे मंडी समिति के सचिव को अवगत करा दिया गया है।

अभियान में नायब तहसीलदार विजय पाल, सफाई निरीक्षक धीरेंद्र दत्त सेमवाल, सचिन रावत, जितेंद्र, मनोज, महेंद्र, नितिन आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना अपडेटः 228 स्वस्थ हुए, 128 नए मामले और 02 की मौत

देहरादून। राज्य पिछले 24 घंटे में 228 लोग