रक्तदान के लिए आगे आएं युवाः प्रो. संगीता मिश्रा

रक्तदान के लिए आगे आएं युवाः प्रो. संगीता मिश्रा

- in उत्तरकाशी
0

चिन्यालीसौड़। रक्तदान के लिए युवा आगे आएं। रक्तदान को लेकर समाज में व्याप्त भ्रम को दूर करने के लिए लोगों को जागरूक करें।

ये कहना है गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज चिन्यालीसौड़ की प्रिंसिपल प्रो. संगीता मिश्रा का। प्रो. मिश्रा कॉलेज एनएसएस इकाई द्वारा राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस पर आयोजित जागरूकता कार्यक्रम के शुभारंभ के मौके पर बोल रही थी।

उन्होंने युवाओं का आहवान किया कि रक्तदान के लिए आगे आएं। रक्तदान पूरी तरह से सुरक्षित होता है। साथ ही स्वयं सेवियों का आहवान किया कि रक्तदान को लेकर समाज में बनें भ्रम को दूर करें। राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी डॉ मंजू भंडारी रक्त दान को लेकर तमाम जानकारी दी।

बताया कि स्वैच्छिक रक्तदान समाज में परिवर्तन लाने और जीवन रक्षा उपायों का अनुसरण करता है। उन्होंने समाज को जागरूक करने के लिए एनएसएस इकाई के स्तर से हो रहे प्रयासों की जानकारी दी।

डॉ. अशोक अग्रवाल ने बताया की डब्ल्यूएचओ कहता है कि प्रत्येक देश के पास कुल जनसंख्या का एक प्रतिशत ब्लड यूनिट अतिरिक्त उपलब्ध होना चाहिए जिससे कि जरूरतमंद को समय पर रक्त मिल सके।

एनएसएस स्वयंसेवकों ने स्लोगन और पोस्टर के माध्यम से महाविद्यालय के छात्र छात्राओं को जागरूक और रक्तदान के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर डॉ शैला जोशी,डॉ विक्रम सिंह, डॉ दिनेश पाण्डे, डॉ हरिप्रसाद,खुशपाल, आलोक बिजल्वाण,डॉ रजनी लस्याल, डा. बृजेश चौहान, प्रशाशनिक अधिकारी मोहनलाल शाह श्री स्वर्ण सिंह गुलेरिया श्री मदन,जय प्रकाश भट्ट अबीर ,सुनील ,सुरेश रामोल संजय आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ेः पुरानी पेंशन बहाली को सरकारी शिक्षक/ कर्मचारियों ने बुलंद की आवाज

यह भी पढ़ेः 48 घंटे में देहरादून से रूद्रप्रयाग नहीं पहुंचा मैक्स वाहन, आशंका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

नरेश बंसल ने राज्यसभा के लिए नोमिनेशन फाइल किया

देहरादून। भाजपा नेता नरेश बंसल ने राज्यसभा हेतु