शिक्षक/कर्मचारियों को चाहिए पुरानी पेंशन का तोहफा

शिक्षक/कर्मचारियों को चाहिए पुरानी पेंशन का तोहफा

- in पौड़ी
2

पौड़ी। राज्य के सरकारी शिक्षक/कर्मचारियों को सेवा निवृत्ति के बाद सामाजिक सुरक्षा देने वाली पुरानी पेंशन को तोहफा चाहिए। इसके लिए शिक्षक/कर्मचारी प्रदेश के मुख्यमंत्री से लेकर देश के प्रधानमंत्री तक गुहार लगा रहे हैं।

देश में ये बात स्थापित हो चुकी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं तो सब कुछ मुमकिन हैं। इसी स्थापित बात को आगे रख कर 2004 के बाद सरकारी सेवा में आए शिक्षक्/ कर्मचारी पुरानी पेंशन की मांग कर रहे हैं। शिक्षक/कर्मचारी जनप्रतिनिधियों को नई पेंशन योजना की खामी गिना चुके हैं।

अब पब्लिक डोमेन में भी ये बात अच्छे से आ चुकी है। शिक्षक/कर्मचारियों के पक्ष में पुरानी पेंशन को लेकर माहौल भी बनने लगा है। शिक्षक/कर्मचारी विभिन्न संगठनों के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री से लेकर देश के प्रधानमंत्री तक गुहार लगा चुके हैं। लगातार इस दिशा में प्रयास हो रहे हैं। हालांकि अभी तक कहीं से भी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन के मामले में सकारात्मक संकेत नहीं मिले हैं।

शिक्षक/कर्मचारी सरकार तक बात पहुंचा चुके है कि सेवानिवृत्ति के बाद सामाजिक सुरक्षा के लिए पुरानी पेंशन जरूरी है। देश के अन्य राज्यों में भी कर्मचारी पुरानी पेंशन को बहाल करने के लिए सरकार से गुहार लगा रहे हैं। सोशल मीडिया में कर्मचारी इस बात का जिक्र कर रहे हैं कि मोदी है तो मुमकिन है। ऐसे में अब पुरानी पेंशन बहाली को असंभव नहीं बनाया जाना चाहिए। इसे मुमकिन कर देना चाहिए। 

2 Comments

  1. All are the Central Government and state government employee want’s OPS instead of nps.so We demand OPS.

  2. ABU BAKKAR SIDDIQUE

    Yes,I pray to Govt.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पौड़ी, टिहरी, अल्मोड़ा, बागेश्वर और पिथौरागढ़ से अच्छी खबर

देहरादून। राज्य के पांच जिलों पौड़ी, टिहरी, अल्मोड़ा,