ऑनलाइन कैंप के लिए तैयार एनसीसी कैडेटस

ऑनलाइन कैंप के लिए तैयार एनसीसी कैडेटस

- in शिक्षा
2

कोटद्वार। गवर्नमेंट पीजी कॉलेज, कोटद्वार में एनसीसी कैडेटस के ऑनलाइन कैंप की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। कैंप के माध्यम से एनसीसी कैडेटस राज्य की सांस्कृतिक झलकियों से अन्य राज्यों के कैडेटस को अवगत कराएंगे।

कॉलेज की एनसीसी प्रभारी डॉ. तनु मित्तल ने बताया कि 31 उत्तराखंड बटालियन एनसीसी उत्तराखंड डायरेक्ट्रेट के तत्वाधान में एक भारत श्रेष्ठ भारत क्लब के तत्वाधान में ऑनलाइन कैंप का आयोजन किया जा रहा हैं। इस कैंप के लिए कोटद्वार कॉलेज के 15 कैडेट्स का चयन हुआ है।
शनिवार को कॉलेज की प्रिंसिपल प्रो. जानकी पंवार ने गूगल मीट के माध्यम से एनसीसी प्रभारी डॉ. तनु मित्तल एवं चयनित कैडेट्स को शुभकामनाएं दी। साथ ही एक भारत श्रेष्ठ भारत, भारत की राष्ट्रीय एकता का प्रतीक एवं सुंदर संदेश है।

बताया कि महाराष्ट्र राज्य के कैडेट्स को अपनी संस्कृति, रीति-रिवाज, इतिहास और परंपरा को परिचित कराने का यह सबसे बेहतर मंच है। बताया कि जिस प्रकार इडली और डोसा दक्षिण भारत के खान-पान की पहचान है उसी प्रकार हमें अपने उत्तराखंडी व्यंजनों को जैसे अरसे, मंडुए की रोटी और कंडाली के साग को राष्ट्रीय पहचान दिलानी होगी।

आपने सभी कैडेट्स को सोशल डिस्टेनसिंग के नियमों का पालन करते हुए कार्य करने के निर्देश दिए। आपने सभी कैडेट्स को आगामी कैंप की शुभकामनाएं दीं और कैडेट्स से महाविद्यालय के प्रतिनिधित्व के बेहतर प्रदर्शन की आशा की।

महाविद्यालय एनसीसी प्रभारी डॉ. तनु मित्तल ने बताया कि चयनित कैडेट्स ने अपने सभी ऑनलाइन प्रदर्शन कि तैयारी कर ली है। आपने बताया कि कैडेट्स द्वारा गढ़वाली और कुमाऊनी संस्कृति पर नृत्य प्रदर्शन तैयार किए गए है। आज कैंप का गूगल मीट पर पूर्वाभ्यास किया गया । कैम्प में महाराष्ट से 50 कैडेट्स ,कोटद्वार कॉलेज से 15 कैडेट्स, लैंसडौन कॉलेज से 15 कैडेट्स , ऋषिकेश कॉलेज के 15 कैडेट्स, 15 कैडेट्स गुरुकुल कांगड़ी हरिद्वार से प्रतिभाग करेंगे।

्र

2 Comments

  1. ncc camp

  2. Ncc is the best army navy Air Force.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अभिनेता सुशांत राजपूत की मौत का मामला सीबीआई के हवाले

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत राजपूत की मौत