प्रधानमंत्री ने देहरादून में 50 हजार लोगों के साथ किया योग

प्रधानमंत्री ने देहरादून में 50 हजार लोगों के साथ किया योग

- in योग
0

देहरादून। विश्व भर में चौथा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस धूमधाम से मनाया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करीब 50 हजार लोगों के साथ देहरादून में योग किया।

योग की अंतर्राष्ट्रीय राजधानी ऋषिकेश से लेकर दुनिया के विभिन्न स्थानों पर गुरूवार को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की धूम रही। देश में नभ, जल से लेकर धरा पर योग हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मौके पर देहरादून में थे। उन्होंने यहां एफआरआई के मैदान पर करीब 50 हजार लोगों के साथ योग किया।

योग दिवस के लिए प्रधानमंत्री मोदी बुधवार रात को ही देहरादून पहुंच गए थे। गुरूवार तड़के प्रधानमंत्री राजभवन से एफआरआई मैदान पहुंच गए थे। यहां उन्होंने करीब 45 मिनट तक लोगों के साथ योग किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि योग विश्व को सकारात्मक ऊर्जा दे रहा है।

कहा कि उत्तराखंड देवभूमि योग को दिशा देता है। यहां से विश्व को संदेश जाता है। उन्होंने कहा विश्व को योग भारत की देन है। इससे पूर्व उन्होंने तड़के राजभवन परिसर में पौधा रोपा। इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत तमाम कैबिनेट मंत्रियों ने भी कार्यक्रम में शिरकत की।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी को खास बनाने के लिए राज्य सरकार के स्तर से अभूतपूर्व इंतजाम किए गए थे। इसके अलावा देश के विभिन्न राज्यों की राजधानी और अन्य शहरों में भी योग दिवस की धूम रही।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय को भाया ऋषिकेश नगर निगम का प्रोजेक्ट

ऋषिकेश। केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय को ऋषिकेश नगर