कोरोना महामारी से उजड़े परिवारों की मदद करे सरकारः खरोला

कोरोना महामारी से उजड़े परिवारों की मदद करे सरकारः खरोला

- in ऋषिकेश
0

ऋषिकेश। कोरोना महामारी से उजड़े परिवारों की समूचित मदद की जिम्मेदारी सरकार को उठानी चाहिए औश्र तत्काल ऐसे परिवारों की मदद होनी चाहिए। । ताकि परिवार उभर सकें।

ये कहना के कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राजपाल खरोला का। एक वृक्ष एक जिंदगी अभियान आज सातवें सोमवार को खरोला छिददरवाला, चकजोगीवाला ग्राम सभाओं में थे। उन्होंने कोरोना से हताहत हुए लोगों के परिजनों के साथ पुण्य आत्मा की याद में पौधे रोपे।

कांग्रेस नेता खरोला ने बताया कि स्वर्गीय कबूल सिंह थलवाल, दर्शनी दैवी कौर, हुकम सिंह पोखरियाल, भगवती सेमवाल, सुरेंद्र कैंतूरा, दर्शन सिंह रावत, राजेश सिंह रावत, रणजीत सिंह सैनी, आदि लोगों के घर जाकर उनकी स्मृति में पौधा रोपा व उन्हें श्रद्धांजलि दी ।

बताया कि जहां-जहां भी वह लोगों के घर इस कार्यक्रम को लेकर जा रहे हैं वहां वहां अनेकों समस्याओं से उनका सामना हो रहा है लोग बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं। परिवार में जो लोग गुजर गए उनके द्वारा होने वाली कमाई के साधन समाप्त हो गए चारों तरफ बेरोजगारी अशांति और भय का माहौल देखने को मिल रहा है।

कई परिवार ऐसे हैं जिनमें बच्चे बचे हैं कोई बड़ा उनके परिवार में नहीं है। कुछ परिवार ऐसे हैं जहां पति गुजर गया पत्नी की उम्र बहुत कम है और गोद में तीन माह के बच्चे की जिम्मेदारी अकेली मां के ऊपर आ गई है अनेकों विभिन्न प्रकार की समस्याओं से लोग जूझ रहे हैं।

राजपाल खरोला ने सरकार से मांग करते हुए कहा की सरकार को ऐसे परिवारों का संज्ञान लेकर एक लिस्ट बनानी चाहिए और इन सभी को आर्थिक मदद देनी चाहिए जिससे यह परिवार फिर से खड़े हो सके अगर सरकार यह मदद नहीं कर पाई तो सैकड़ों परिवार बिखर जाएंगे जिसके दुष्परिणाम अत्यधिक भयवाह होंगे।

सरकार को अविलंब इस ओर ध्यान देना होगा आज इस कार्यक्रम में उनके साथ ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष बर्फ सिंह पोखरियाल, विजय बिष्ट आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

टक्कर के बाद धू-धूकर जल उठी कार

ऋषिकेश। हरिद्वार से देहरादून की ओर जा रही