ऋषिकेश के हिस्से सिर्फ इंतजार….जानें कैसे

ऋषिकेश के हिस्से सिर्फ इंतजार….जानें कैसे

- in ऋषिकेश
0

ऋषिकेश। तीर्थनगरी ऋषिकेश के हिस्से एक बार फिर इंतजार ही आया। इंतजार, इंतजार, इंतजार से लोगों के इंतजार करने की इलास्टिसिटी काफी बढ़ गई है।

2005 में तत्कालीन कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी ने कांपलेक्स और बहुमंजिला पार्किंग का शिलान्यास किया था। शिलान्यास के पटट अब धुंधला गए हैं। ये शिलान्यास लोकार्पण में बदल सकें इसके लिए 2007 से लगातार ऋषिकेश की जनता इंतजार कर रही है। मगर, इंतजार है कि समाप्त नहीं हो रहा है।

गंगा की धारा को त्रिवेणीघाट पर ऑलवेदर बनाने के ऐलान के बाद दो विधानसभा और दो लोकसभा चुनाव हुए। ऐलान करने वालों का आशीर्वाद मिला और जनता को इंतजार है। ंये इंतजार अब और लंबा खिंचता दिख रहा है।

शुक्रवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जन आशीर्वाद पाने के लिए ऋषिकेश के लिए 12 घोषणा की। इसमें श्यामपुर रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज का निर्माण नई घोषणा है। शेष घोषणएं छोटे-बड़े चुनावों में विभिन्न स्वरूपों में होती रही हैं।

इसमें संजय झील के सौन्दर्यीकरण, बैराज स्थित झील पर साहसिक पर्यटन एवं वाटर स्पोर्ट्स प्रारंभ कराएं जाएंगे। ऋषिकेश में बहुमंजिला पार्किंग का निर्माण कराया जाएगा। ऋषिकेश में मां गंगा की धारा को निरंतर व व्यवस्थित स्वरूप में त्रिवेणी घाट पर लाया जाएगा।

यानि एक बार फिर से त्रिवेणी घाट पर गंगा की धारा को 12 मासी लाने के लिए तीर्थनगरी ऋषिकेश के लोगों को इंतजार करना पड़ेगा। पार्किंग के लिए इंतजार ही करना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

25 सदस्यीय दल को सीएम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, चारधाम यात्रा के पुराने मार्ग खोजेंगे

देहरादून। चारधाम यात्रा के पुराने मार्गों की ढूंढ