दुर्घटना संभावित क्षेत्रों को करें सूचीबद्धः जिलाधिकारी

दुर्घटना संभावित क्षेत्रों को करें सूचीबद्धः जिलाधिकारी

- in टिहरी
0

नई टिहरी। नेशनल हाइवे और शाखा मार्गों के दुर्घटना संभावित क्षेत्रों को सूचीबद्ध किया जाए। ताकि उक्त स्थानों पर चेतावनी पट के साथ ही प्रॉपर मरम्मत प्राथमिकता के साथ की जा सकें।

ये कहना है जिलाधिकारी सोनिका का। जिलाधिकारी बुधवार को जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक ले रही थी। उन्होंने हाल में हुई सड़क दुर्घटनाओं का संज्ञान लेते हुए सड़क निर्माण से जुडें अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए। कहा एनएच के साथ-साथ आन्तरिक सड़कों पर दुर्घटना सम्भावित क्षेत्रों के अलावा ऐसे स्थानों की सूची भी तैयार करें जहॉ मोटर मार्ग पर तीव्र ढलान वाले मोड़ है।

ताकि इन स्थानों पर सुरक्षा चेतावनी सम्बन्धी संकेतक एवं क्रेश बेरियर प्राथमिकता के आधर पर लगाये जा सके। इसके अलावा विभिन्न स्थानों पर पैदल यात्रियों हेतु निर्मित फुटपाथ से अतिक्रमण हटाये जाने के भी निर्देश उपजिलाधिकारियों को दिये हैं।

कहा कि किसी भी प्रकार की दुर्घटना में घायलों का समय पर त्वरित उपचार वरदान साबित होता है। इस हेतु उन्होने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि जनपद में किसी भी प्रकार की दुर्घटना होने की स्थित में घायलों को त्वरित उपचार मुहैया कराया जाय।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ योगेन्द्र सिंह रावत ने सुझाव रखा कि जनपद में ऐसी लिंक रोडों पर अतिरिक्त बसों या अन्य छोटे यात्रा वाहनों की संचालन किया जाना चाहिए जहॉ पर केवल एक या दो बसों का संचालन होता है तथा यात्रियों को मजबूरन उसमें बैठना पड़ता है।

इससे पैदा होने वाली ओवलोडिंग की समस्या के साथ-साथ दुर्घटना की सम्भावनाएं अधिक होती हैं। इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने एआरटीओ को टैक्सी, मैक्स यूनियनों से समन्वय स्थापित करते हुए कार्यवाही के निर्देश दिये हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना मीटर 11 की मौत, 355 नए मामले और 317 ठीक हुए

देहरादून। उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में 355