ऋषिकेश पीजी कॉलेज के छात्रावास के छात्रों को मिलेगी प्रो.एन पी महेश्वरी छात्रवृत्ति

ऋषिकेश पीजी कॉलेज के छात्रावास के छात्रों को मिलेगी प्रो.एन पी महेश्वरी छात्रवृत्ति

- in ऋषिकेश
0

ऋषिकेश। गवर्नमेंट पीजी कॉलेज के हॉस्टलर को प्रो. एनपी माहेश्वरी छात्रवृत्ति मिलेगी। इसके तहत परीक्षा में कक्षा में टॉप करने वाले छात्र को साढ़े सात हजार रूपया वार्षिक मिलेगा।

राजकीय महाविद्यालय ऋषिकेश के छात्रावास में रहकर अध्ययन करने वाले छात्रों के लिए प्रोफेसर एन पी महेश्वरी छात्रवृत्ति योजना की शुरुआत की जा रही है। योजना की जानकारी देते हुए छात्रावास अधीक्षक डा. दयाधर दीक्षित ने बताया की छात्रावास में रहकर अध्ययन करने वाले प्रत्येक छात्र को अपनी कक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर उस वर्ष ₹7500 छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी।

इससे मेधावी छात्रों को छात्रावास में रहकर अध्ययन करने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा यह छात्रवृत्ति वर्ष में एक बार दी जाएगी। जो विसम और सम सेमेस्टर के अंकों के योग के आधार पर होगी।

डॉ दीक्षित ने बताया की पूर्व में भी प्राचार्य रहते प्रोफेसर एन पी महेश्वरी ने छात्रावास के लिए कंबल बर्तन स्टैंड आदि अनेक सहयोग किया है तथा आज भी निर्धन छात्रों के सहयोग के लिए आप सदैव तत्पर रहते हैं।

इस अवसर पर पूर्व निदेशक उच्च शिक्षा प्रोफेसर एंन पी महेश्वरी ने बताया की कोविड-19 के संक्रमण के कारण छात्रों को अध्ययन हेतु आवास मिलने में बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

ऐसे में पुरुष छात्रावास एक बेहतर विकल्प है पुरुष छात्रावास में रहकर अध्ययन करने से छात्र बस और गाड़ियों में सफर करने से बचेंगे तथा उनमें संक्रमण का खतरा भी कम रहेगा साथ ही छात्रावास में अध्ययन अध्यापन का बेहतर माहौल होने के कारण उन्हें अध्ययन में भी सुविधा मिलेगी।

इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्या प्रोफेसर सुधा भारद्वाज ने छात्रवृत्ति के लिए पूर्व निदेशक उच्च शिक्षा , प्रोफेसर एन पी महेश्वरी जी को धन्यवाद दिया तथा छात्रावास अधीक्षक डॉक्टर दयाधर दिक्षित को शुभकामनाएं दी।

यह भी पढ़ेः राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में यूकेडी के पक्ष में बन रहा माहौल

यह भी पढ़ेः बोर्ड परीक्षा में सत प्रतिशत रिजल्ट देने वाले स्कूलों में पौड़ी जिला टॉप पर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

स्टिंग को लेकर छलका पूर्व सीएम हरीश रावत का दर्द

देहरादून। पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के दिग्गज नेता