’विज्ञान चौपालः शिक्षकों का अभिनव प्रयोग धरातल पर उतरा

’विज्ञान चौपालः शिक्षकों का अभिनव प्रयोग धरातल पर उतरा

- in टिहरी
0

कीर्तिनगर। टिहरी जिले के शिक्षकों का विज्ञान चौपाल राजकीय इंटर कालेज अछरीखुंट से शुरू हो गया। अभिभावकों ने शिक्षकों के इस प्रयास की सराहना की।

’जनपद के टिहरी के विज्ञान शिक्षकों द्वारा विज्ञान चौपाल का शनिवार को विकासखण्ड कीर्तिनगर के सुदुरस्थ राजकीय इंटर कॉलेज आछरीखुंट में शुरू हो गए। डॉ डी एस भंडारी ने विज्ञान चौपाल का दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ किया।

’विज्ञान चौपाल में सभी विषय एक्सपर्ट में डॉ डी एस भंडारी ,डॉ एम एम रावत , डॉ अशोक बडोनी , अमित नौडियाल, ने विज्ञान की समाज मे कैसे पहुंचाया जाए साथ ही जल संरक्षण, के साथ ही पारंपरिक ज्ञान में नवाचार पर अपने विचार रखे।

इसके अलावा परिषदीय परीक्षा के साथ ही प्रतियोगिता परीक्षाआें हेतु काउंसिलिंग करायी गयी। ’विज्ञान चौपाल टीम द्वारा स्वच्छता पर नुक्कड़ नाटक के साथ ही पर्यावरण पर अपनी प्रस्तुति दी।’ ’इस कार्यक्रम में राजकीय इंटर कॉलेज रिगोली, राजकीय इंटर कॉलेज मोलधार के शिक्षक साथी एवं छात्र भी उपस्थित थे।

शिक्षकों के स्तर से विज्ञान चौपाल के रूप में हुई पहल की क्षेत्र के लोगों ने सराहना की। कहा कि विज्ञान चौपाल क्षेत्र के नौनिहालों के लिए बड़ा मंच साबित होगा। विज्ञान चौपाल के सूत्रधार गणित प्रवक्ता एवं जीआईसी अछरीखुंट के पुरातन छात्र राजेश चमोली ने कहा कि जल्द ही चौपाल को बड़ा स्वरूप दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

स्टिंग को लेकर छलका पूर्व सीएम हरीश रावत का दर्द

देहरादून। पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के दिग्गज नेता