श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालयःअतिरिक्त सीटों पर प्रवेशित छात्रों के रिजल्ट पर कार्य परिषद लेगी निर्णय

श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालयःअतिरिक्त सीटों पर प्रवेशित छात्रों के रिजल्ट पर कार्य परिषद लेगी निर्णय

- in शिक्षा
0

नई टिहरी। श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय से संबद्ध 14 जिनजी कॉलेज/संस्थानों द्वारा स्वीकृत सीटों से अधिक किए गए प्रवेश और ऐसे छात्रों के रिजल्ट के मामले में विश्वविद्यालय की कार्य परिषद निर्णय लेगी।

कुलपति डा. पीपी ध्यानी इस मामले में पहले ही आंतरिक जांच बिठा चुके हैं। उन्होने कहा कि जांच में दोषी पाए जाने वाला कोई भी अधिकारी/कर्मचारी छोड़ा नहीं जाएगा। कुलपति ने स्पष्ट किया कि इस पूरे प्रकरण पर छात्र-ंउचयछात्राओं का कोई दोष नही है, लेकिन निजी महाविद्यालयों और विश्वविद्यालय के कतिपय कर्मचारियों/अधिकारियों के घालमेल के कारण छात्रों का परीक्षाफल घोषित न होने से नुकसान हो रहा है।

व्यापक छात्र हित में उन्होनें परीक्षा परिणाम घोषित करने हेतु कार्य परिषद की बैठक जल्द बुलाने का निर्णय लिया है। साथ ही कहा कि कार्य परिषद् में 14 निजी महाविद्यालय द्वारा स्वीकृत सीटों से ज्यादा अवैध प्रवेष करने पर कठोर कार्यवाही करने हेतु निर्णय लिया जायेगा।

कुलपति डा. ध्यानी ने कहा कि जांच के बाद अतिरिक्त सीटां पर परीक्षायें कराने पर विष्वविद्यालय के संलिप्त कर्मचारी/अधिकारी, यदि कोई भी हों, और किसी भी स्तर पर हों, तो उन पर कठोर कार्यवाही होगी चाहे विश्वविद्यालय पर कोई भी दबाव क्यों न हो।

डा ध्यानी ने कहा कि विष्वविद्यालय की छवि को खराब करने वाले कर्मचारियों/अधिकारियों पर भी निर्णायक कार्यवाही होगी। डा ध्यानी ने कहा कि विष्वविद्यालय की मजबूत नींव के लिये जरूरी है कि शैक्षणिक भ्रष्टाचार समाप्त हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

गवर्नमेंट डिग्री/पीजी कॉलेज के 70 प्राध्यापक श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय में समायोजित

देहरादून। आखिरकार सरकार ने गवर्नमेंट डिग्री/ पीजी कॉलेज