राज्य विज्ञान संगोष्ठी में अल्मोड़ा के निर्मल प्रथम

राज्य विज्ञान संगोष्ठी में अल्मोड़ा के निर्मल प्रथम

बागेश्वर। अल्मोड़ा जिले के राजकीय इंटर कालेज स्यालीधार के छात्र निर्मल कार्की राष्ट्रीय विज्ञान संगोष्ठी में उत्तराखंड राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे। निर्मल ने राज्य स्तरीय विज्ञान संगोष्ठी में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

मंगलवार को बागेश्वर के विवेकानंद विद्या मंदिर इंटर कालेज मंडलसेरा में हुई राज्य स्तरीय विज्ञान संगोष्ठी में 13 जिलों के 26 छात्रों ने शिरकत की। औद्योगिक क्रांति 4, हम हैं कितने तैयार विषय पर प्रतिभागियों ने अपने विचार रखे।

इसमें अल्मोड़ा जिले के राजकीय इंटर कालेज स्यालीधार के निर्मल कार्की ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। जीजीआईसी ज्वालापुर, हरिद्वार की कु. अंजली बंगारी ने द्वितीय और राजीव गांधी नवोदय विद्यालय, गैरसैंण की सपना ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। निर्मल कार्की राष्ट्रीय विज्ञान संगोष्ठी में उत्तराखंड राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे।

इससे पूर्व जिलाधिकारी डा. रंजना राजगुरू ने विज्ञान संगोष्ठी का बतौर मुख्य अतिथि शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि जीवन में सफलता के लिए बड़े लक्ष्य बनाएं। इसे प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करें।

समापन समारोह में पूर्व कैबिनेट मंत्री बलवंत सिंह भौर्याल मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे। उन्होंने अव्वल रहे छात्रों के साथ प्रतिभाग करने वाले छात्रों की सराहना की। एससीईआरटी के वीसी गुप्ता और राय सिंह रावत ने सभी अतिथियों का आभार प्रकट किया।

साथ ही विज्ञान संगोष्ठी के राज्य के बाद राष्ट्रीय स्तर पर प्रकाश डाला। इस मौके पर सीईओ हरीश चंद्र सिंह रावत, जिला विज्ञान समन्वयक दीप जोशी, स्थल संयोजक तारा सिंह रावत, डा. शैलेंद्र धपोला, डा. विजेंद्र जोशी, डा. प्रेम सिंह आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय को भाया ऋषिकेश नगर निगम का प्रोजेक्ट

ऋषिकेश। केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय को ऋषिकेश नगर