स्वामी विवेकानंद के विचारों को आत्सात करें युवा

स्वामी विवेकानंद के विचारों को आत्सात करें युवा

- in पौड़ी
0

कोटद्वार। गवर्नमेंट पीजी कॉलेज, कोटद्वार में राष्ट्रीय युवा दिवस पर आयोजित गोष्ठी में स्वामी विवेकानंद के विचारों को आत्मसात करने का संकल्प लिया गया।

राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर कॉलेज में स्वामी विवेकानंद जी के विचारों पर संगोष्ठी का आयोजन भी किया गया। कार्यक्रम के संयोजक डॉ० किशोर सिंह चौहान ने स्वामी विवेकानंद जी के शिकागो सम्मेलन में संबोधन को युवाओं के लिए अनुकरणीय बताया।

कहा कि युवाओं को स्वामी विवेकानंद जी के विचारों को अपना कर आगे बढ़ना होगा। एनएसएस की कार्यक्रम अधिकारी डॉ अर्चना वालिया ने स्वामी विवेकानंद जी द्वारा विश्व धर्म सम्मेलन में अपने संबोधन द्वारा दिए गए शब्दों को कविता के माध्यम से व्यक्त किया।

प्रभारी प्राचार्य अभिषेक गोयल ने युवाओं को बताया कि हमें अपने दैनिक जीवन में अगर सफल होना है तो स्वामी विवेकानंद जी के विचारो का अनुसरण करना होगा। संगोष्ठी के समापन पर वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ० सीमा चौधरी ने सभी का का धन्यवाद ज्ञापित किया।

महाविद्यालय रोवर्स- रेंजर्स प्रभारी डॉ० अजीत सिंह ने भी सभी प्रतिभागियों की सराहना की।महाविद्यालय एनसीसी प्रभारी डॉ० तनु मित्तल ने एनसीसी कैडेट्स को राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर युवक होने के नाते समाज का पथ प्रदर्शक बनने की प्रेरणा दी। संगोष्ठी का संचालन डॉ० एस के गुप्ता ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

देवप्रयाग को स्विटजरलैंड की तर्ज पर स्विस सिटी बनाएगा हिंदुजा ग्रुप

देहरादून। सतयुग के तीर्थ देवप्रयाग को औद्योगिक घराना