ऋषिकेश में स्वदेशी मेला 10 से, तैयारियां पूरी

ऋषिकेश में स्वदेशी मेला 10 से, तैयारियां पूरी

ऋषिकेश। स्वदेशी जागरण मंच के बैनर तले 10 दिसंबर से लगने वाले स्वदेशी मेले की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मेले में पहाड़ी उत्पादों से संबंधित स्टॉल लगेंगे और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम होगी।

स्वदेशी जागरण मंच के प्रदेश संयोजक सुरेंद्र सिंह ने ऋषिकेश प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता में उक्त जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गत वर्ष स्वदेशी मेले को मिले बेहतर रिस्पांस को देखते हुए इस बार मेले को सप्ताह भर का दिया गया है।

अमित ग्राम में 10 दिसंबर से शुरू हो रहे स्वदेशी मेले की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मेले में पहाड़ी उत्पादों के स्टॉल लगाए जाएंगे। इसके लिए विभिन्न स्वयं सेवी संगठनों का यहां पहुंचने का क्रम शुरू हो गया है।

बताया कि सातों दिन शाम के समय सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम होगी। दावा किया गया कि मेले को लेकर क्षेत्र भर में उत्साह का माहौल है। एक सवाल के जवाब में प्रांत संयोजक ने कहा कि ऋषिकेश में स्वदेशी/पहाड़ी उत्पादों के स्थायी आउटलेट खोलने के लिए प्रयास किए जाएंगे।

इसमें प्रदेश सरकार का सहयोग लिया जाएगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में रोजगार के खासे अवसर हैं। स्वदेशी जागरण मंच इस दिशा में काम कर रहा है। ताकि युवा पीढ़ी को स्वदेश के बारे में प्रेरित किया जा सकें।

इस मौके पर स्वागत समिति के अध्यक्ष कृष्ण कुमार सिंघल, कार्यक्रम संयोजक विपिन पंत, स्टॉल प्रमुख अमित फरस्वाण, राहुल त्रिपाठी, भूपेंद्र राणा आदि मौजूद थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तराखंड में कोरोना से हुई मौत का आंकड़ा सौ के पार, आज 278 पॉजिटिव

देहरादून। राज्य में कोरोना से हुई मौत का