कोरोना के जोखिम में ऑडिट कराने पर जूहा. शिक्षक संघ को आपत्ति

कोरोना के जोखिम में ऑडिट कराने पर जूहा. शिक्षक संघ को आपत्ति

- in शिक्षा
0

देहरादून। राज्य में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के कहर के बीच शिक्षा विभाग का ऑडिट में शिक्षकों के शामिल होने के फरमान का प्रदेशीय जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ ने कड़ी आपत्ति की है।

संघ के प्रदेश अध्यक्ष विनोद थापा ने यहां जारी बयान में कहा कि राज्य परियोजना कार्यालय देहरादून के आदेश के क्रम में जनपद मे जिला परियोजना अधिकारियों द्वारा जनपद के प्राथमिक ,जूनियर हाईस्कूल से लेकर अशासकीय स्कूलो सहित इंटर मीडिएट कालेज तक के शिक्षको को जनपद के विभिन्न विकासखंडों मे अलग अलग तिथियों को एमडीएम सहित विभिन मदो का आडिट कराने के निर्देश दिए गए हैं।

कहा कि इस निर्देश को पालन हुआ तो ब्लॉक मुख्यालयों में 400 से 500 शिक्षको के आडिट मे आने से सोशियल डिस्टेंस मेंटेन संभव नहीं होगी। साथ ही इससे कोरोना का जोखिम भी बढ़ेगा। इससे शिक्षक स्वयं औऱ अपने परिवार की सुरक्षा के प्रति आशंकित हैं।

प्रदेशीय जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष थापा ने कहा कि एक ओर सचिवालय से लेकर निदेशालय तक जाने की अनुमति नहीं है। पूरे प्रदेश मे कई विभागों के कर्मचारी लगातार कोरोना पोजिटिव पाए जा रहे हैं।

ऐसे में शिक्षा विभाग द्वारा जबरदस्ती शिक्षको को परेशान करने की नियत से कोरोना के संक्रमण मे झोंका जा रहा है जिसमे शिक्षको को विना सुरक्षा किट के सक्रमण का खतरा बना हुआ है जबकि संगठन शिक्षको को सुरक्षा किट दिए जाने की लगातार मांग कर रहा है यदि ब्लॉक मुख्यालयों मे कोई शिक्षक कोरोना पोजिटिब पाया जाता है तो समस्त ब्लॉक मुख्यालयों मे एकत्रित शिक्षक समुदाय को सुरक्षा की जिम्मेदारी किसकी होगी।

जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष विनोद थापा ने मुख्यमंत्री शिक्षामंत्री उत्तराखण्ड सरकार सचिव विद्यालयी शिक्षा उत्तराखण्ड शासन निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा ,राज्य परियोजना निदेशक समग्र शिक्षा अभियान देहरादून को मांग पत्र प्रेषित कर कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते ब्लॉक मुख्यालयों मे किये जा रहे विभागीय ऑडिट को शिक्षको की सुरक्षा के दृष्टिगत स्थगित करने की मांग की है ।
साथ ही जनपद के शिक्षा अधिकारियों को ऑडिट कार्य स्थगित करने के निर्देश देने की मांग की है। साथ ही अधिकारियों शिक्षक विरोधी तुगलकी फैसले का संगठन ने विरोध करता है ।

यह भी पढ़ेः कृषि मंत्री सुबोध उनियाल होम आइसोलेशन में , बेटा और भतीजी पॉजिटिव

यह भी पढ़ेः उत्तराखंड में 24 घंटे में 668 कारोना पॉजिटिव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना मीटरः 288 नए केस, 11 की मौत और 518 स्वस्थ हुए

देहरादून। उत्तराखंड पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण