शिक्षक दिवस पर जोखिम में होंगे शिक्षक

शिक्षक दिवस पर जोखिम में होंगे शिक्षक

- in शिक्षा
0

देहरादून। शिक्षक दिवस पर राज्य के शिक्षक जोखिम में रहेंगे। ऐसा शिक्षा मंत्री अरविंद पांडये के साथ वर्चुअल क्लास में उपस्थिति से होगा।इसको लेकर सोशल मीडिया में सवाल भी खड़े हो रहे हैं। 

दरअसल, पांच सितंबर को राज्य के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय वर्चुअल माध्यम से राज्य के शिक्षकों से संपर्क करेंगे। इसके लिए सभी शिक्षक स्कूलों में स्थिति वर्चुअल क्लास में हांगे। राज्य में चल रहे वैश्विक महामारी के कोरोना के बीच स्कूलों में इस कार्यक्रम से जोखिम बढ़ेगा।

खासकर राज्य के मैदानी क्षेत्रों में स्थित अधिकांश स्कूल इन दिनों कोरोना जोखिम है। बहरहाल, शिक्षा विभाग की ओर इसे मंत्री से शिक्षकों के वर्चुअल माध्यम से संपर्क कार्यक्रम की तैयारियां की जा रही हैं। शिक्षकों को स्कूल में उपस्थिति का फरमान मिल चुका है। इसको लेकर सोशल मीडिया में सवाल भी खड़े हो रहे हैं।

इस कार्यक्रम का पूर्व शिक्षा मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी ने विरोध किया है। नैथानी ने कहा कि इस समय इस प्रकार के आयोजन से बचा जाना चाहिए। इससे शिक्षक जोखिम में हांगे। उन्होंने इस प्रकार के आयोजनों को कोविड-19 की गाइड लाइन का उल्लंघन भी बताया।

बहरहाल, जोखिम की बात सामने आने पर इसका स्वरूप बदल दिया गया है। अब शिक्षा मंत्री पांडेय शिक्षक और अधिकारियों से वेबीनार के माध्यम से जुड़ेंगे। इसमें नई शिक्षा नीति पर चर्चा होगी। शिक्षा सचिव आर. मीनाक्षी सुंदरम ने इसकी जानकारी दी। इस स्वरूप से कोरोना से संबंधित जोखिम नहीं रहेगा। शिक्षक समेत जागरूक लोग इसे अच्छा निर्णय बता रहे हैं।

यह भी पढ़ेः तीर्थनगरी की छवि धूमिल करने वालों को बचा रही मुनिकीरेती पुलिस

यह भी पढ़ेः चौपट होते व्यापार से चिंतित व्यापारियों भीख मांगकर जताया विरोध

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय को भाया ऋषिकेश नगर निगम का प्रोजेक्ट

ऋषिकेश। केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय को ऋषिकेश नगर