देहरादून-ऋषिकेश में बैठकर डयूटी करने की आदत छोड़ें ऊर्जा निगम के अधिकारी

देहरादून-ऋषिकेश में बैठकर डयूटी करने की आदत छोड़ें ऊर्जा निगम के अधिकारी

- in टिहरी
0

नई टिहरी। देहरादून और ऋषिकेश में बैठकर बिजली व्यवस्थाएं देखने की आदत छोड़ दें। लोगों की समस्याएं सुनें और निदान करें। बिजली आपूर्ति की गुणवत्ता पर ध्यान दें।

उक्त निर्देश जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने जिला कार्यालय से गूगल मीट के माध्यम से ऊर्जा निगम के अधिकारियों को दिए। ऊर्जा निगम की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में समस्त उप-जिलाधिकारियो द्वारा विधुत विभाग से संबंधी शिकायतों/सुझावों की सर्वे रिपोर्ट प्रस्तुत की गई।

तिहसील क्षेत्रान्तर्गत गांवों से अधिकांश शिकायते जंग लगे पोल, झूलते तार, मीटर रीडिंग व विधुत विभाग के संबंधित क्षेत्रीय अधिकारियों/कर्मचारियों द्वारा फोन कॉल नही उठाये जाने संबंधी पाई गई।

जिलाधिकारी ने झूलते तारो,जंग लगे पोलो व क्षतिग्रस्त इंसुलेटर को बदलने संबंधी कार्यवाही 15 दिन के भीतर सुनिश्चित करते हुए अधिशासी अभियंता विद्युत को रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है। वहीं जन-सामान्य के फोन कॉल नही उठाये जाने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी प्रकट करते स्पष्ट किया कि आगे से इस प्रकार की शिकायतें संज्ञान में नहीं आनी चाहिए।

उन्होंने विधुत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे निरंतर क्षेत्र में बने रहे साथ ही अपना फोन 24 घंटे खुला रखे। कहा कि देहरादून या ऋषिकेश से कार्यालय संचालन की आदत छोड़ दें। उन्होंने स्पष्ट किया कि इस प्रकार की किसी भी शिकायत पर संबंधित अधिकारी के विरुद्ध कठोर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि तारो के झूलने/लूज होने/टूटने के पीछे इंसुलेटर की भी एक महत्वपूर्ण भूमिका है। इस हेतु उन्होंने अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देश दिए कि विधुत तारो को खम्बो से जोड़ने वाले उपकरण/इंसुलेटर की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। इसके अलावा उन्होंने विद्युत संबंधी शिकायतों हेतु टोल फ्री नंबर 1912 को क्षेत्र में अधिकाधित प्रचारित किये जाने के निर्देश दिए है।

बैठक में धनोल्टी के रिंगालगढ़ में विधुत लाइन, प्रतापनगर के तिनवालगांव में लोनिवि के द्वारा सड़क कटान से प्रभावित विद्युत लाइन, कीर्तिनगर के मंजुली में ट्रांसफार्मर बदलने, बमन गांव गजा में ट्रांसफार्मर की सुरक्षा हेतु दीवार को पक्का करने आदि शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए है। बैठक में सभी उप जिलाधिकारी, ईई विधुत राकेश कुमार, ईई विधुत श्रीनगर, समस्त एसडीओ उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना अपडेटः 228 स्वस्थ हुए, 128 नए मामले और 02 की मौत

देहरादून। राज्य पिछले 24 घंटे में 228 लोग