15 दिनों के भीतर हो समस्या का निदानः जिलाधिकारी

15 दिनों के भीतर हो समस्या का निदानः जिलाधिकारी

- in टिहरी, राजनीति
0

tehsilनई टिहरी। तहसील दिवस में दर्ज शिकायतों का निरस्तारण हर हाल में 15 दिनों के भीतर हो। इसके बारे में उपजिलाधिकारी के माध्यम से से मुझे भी अवगत कराएं।

ये कहना टिहरी की जिलाधिकारी सोनिका का। सोनिका नरेंद्रनगर में आयोजित तहसील दिवस में लोगों की समस्याएं सुन रही थी। ग्रामीणों की समस्याओं को सुनते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनता दरबार के दौरान दर्ज शिकायतों का प्रथमिकता के आधार पर निस्तारण हो तथा 15 दिन के भीतर कृतकार्यवाही से उपजिलाधिकारी नरेन्द्रनगर के माध्यम से अवगत कराना सुनिश्चित करें।

जनता दरबार के दौरान 95 शिकायतें दर्ज की गई जिसमे ंसे 45 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। जनता द्वारा दर्ज शिकायतों में अधिकांश सड़क, जंगली जानवर, समाज कल्याण, पूर्ति विभाग से सम्बन्धित थी।

जिलाधिकारी ने स्थानीय पुलिस को निर्देश दिये कि दूसरे जनपद में पकडे़ गये बन्दरों को इस जनपद की सीमा के अन्दर न छोड सके इसके लिए जनपद की सीमा पर बनी पुलिस चौकियों पर चौकसी बरती जाए।

वही वन विभाग के अधिकारी को बन्दरो को पकड़ने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने लोनिवि तथा पीएमजीएसवाई के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देष दिये कि मोटर मार्गो के निर्माण के दौरान निकलने वाले मलवे को तय किये गये डम्पिंग जोन पर ही जाला जाए ताकि काष्तकारों की कृषि भूमि तथा परिसम्पतियों नुकसान से बचाया जा सके।

इसके अलावा पौखरी में बेलमती चौहान राजकीय महाविद्यालय भवन हेतु भूमि से सम्बन्धित प्रकरण पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी नरेन्द्रनगर को स्थलीय निरीक्षण कर रिर्पोट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।

जनता दरबर में पूर्ति विभाग के किसी भी अधिकारी के उपस्थित न होने पर जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी का स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश दिये है।  इस अवसर पर अध्यक्ष नगर पालिका नरेन्द्रनगर दुर्गा राणा, उप जिलाधिकारी लक्ष्मीराज चौहान, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ योगेन्द्र थपलियाल, मुख्य षिक्षाधिकारी दिनेशस चन्द गौड, ईओ नगर पालिका डीपी भटट, अधिषासी अभियन्ता लोनिवि कलम सिंह नेगी, अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान आशीष नौटियाल, मुख्य कृषि अधिकारी एसपी तिवारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी अविनाष भदौरिया, तहसीलदार बीएस तोपवाल आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना मीटर 11 की मौत, 355 नए मामले और 317 ठीक हुए

देहरादून। उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में 355