तीर्थ पुरोहितों ने किया सरकार और देवस्थानम बोर्ड का सामूहिक पिंडदान

तीर्थ पुरोहितों ने किया सरकार और देवस्थानम बोर्ड का सामूहिक पिंडदान

- in ऋषिकेश
0

देवप्रयाग/ऋषिकेश। चारधाम देवस्थानम बोर्ड के विरोध में तीर्थ पुरोहित अडिग हैं। तीर्थ पुरोहितों ने सरकार पर धर्म का विरोधी होने का आरोप लगाते हुए सरकार और देवस्थानम बोर्ड को सामूहिक पिंडदान किया।

शनिवार को देवप्रयाग के संगम घाट पर श्री बदरीनाथ धाम के तीर्थ पुरोहितों ने सरकार और देवस्थानम बोर्ड का सामूहिक पिंडदान किया। बड़ी संख्या में जुटे तीर्थ पुरोहितों ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ देवस्थानम बोर्ड को लेकर अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए गंभीर आरोप लगाए।

इस मौके पर चारधाम तीर्थ पुरोहित हक हकूकधारी महापंचायत के अध्यक्ष कृष्ण कांत कोटियाल ने कहा कि देवस्थानम बोर्ड का विरोध जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि देवस्थानम बोर्ड का विरोध जारी रहेगा। तीर्थ पुरोहित धर्मानुरागी लोगों के साथ सरकार द्वारा धामों की परंपरागत व्यवस्थाओं के साथ की गई छेड़छाड़ का विरोध करते रहेंगे।

कहा कि सरकार ने हठधर्मिता नहीं छोड़ी तो तीर्थ पुरोहित एवं हक हकूकधारी सड़कों पर उतरेंगे। इस मौके पर कोटियाल के अलावा अशोक टोडरिया, विपुल सवासेर, प्रमोद टोडरिया, भास्कर पुरोहित, राहुल कोटियाल, सोहन लाल ध्यानी, विनोद बडोला, नीरज पंत, दिनेश प्रयागवाल, संतोष भटट, कैलाश जोशी सत्यनारायण कोटियाल, शंकर जोशी, जमुना डबराल, शांति प्रकाश जोशी आदि मौजूद थे
तीर्थनगरी ऋषिकेश में त्रिवेणी घाट पर भी तीर्थ पुरोहितों और धर्मानुरागी लोगों ने देवस्थानम बोर्ड को सामूहिक पिंडदान दिया। इस मौके पर तीर्थ पुरोहितों ने राज्य सरकार पर धामों की व्यवस्था में छेड़छाड़ का आरोप लगाया।

कहा कि देवस्थानम बोर्ड को भंग नहीं किया गया तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। इस मौके पर चारधाम तीर्थ पुरोहित हक हकूकधारी महापंचायत के महामंत्री हरीश डिमरी, कोषाध्यक्ष लक्ष्मी नारायण जुगडाण, आचार्य नरेशानंद नौटियाल, आचार्य महेंद्र नारायण, श्रीकृष्ण शर्मा आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ेः शिक्षक दिवसः ऐसा लगता है, पास ही खड़े हैं गुरूजी

यह भी पढ़ेः जोशी के खिलाफ लगे आरोपों से जनरल और ओबीसी कर्मचारी खफा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

एचएनबीजीयू के आठवें दीक्षांत समारोह का ऑनलाइन पूर्वाभ्यास

श्रीनगर। हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के