तोता घाटी अपडेटः जानिए कब खुलेगा हाइवे

तोता घाटी अपडेटः जानिए कब खुलेगा हाइवे

- in टिहरी
1

देवप्रयाग। तोता घाटी पर बदरीनाथ हाइवे वाहनों की आवाजाही के लिए कब खुलेगा ?। क्या है मौके पर स्थिति। इसके लिए क्या प्रशासन की तैयारी।

तोता घाटी पर बदरीनाथ हाइवे पर वाहनों की आवाजाही के लिए पूरी तरह से तैयार है। खतरे की आशंका के चलते जिन लूज बोल्डर को हटाने के निर्देश प्रशासन ने निर्माण एजेंसी को दिए थे उन्हें भी काफी हद तक हटा दिया गया है।

अब तोता घाटी पर हाइवे को वाहनों की आवाजाही के लिए जल्द खोला जा सकता है। निर्माण एजेंसी ने जिला प्रशासन को इस आशय की सूचना दी है कि अधिकांश लूज बोल्डर हटा दिए गए हैं। अवशेष गुरूवार शाम तक हटा दिए जाएंगे।

इस तरह से कहा जा सकता है कि शुक्रवार को तोता घाटी पर बदरीनाथ हाइवे को वाहनों की आवाजाही के लिए अधिकृत तरीके से खोला जा सकता है। प्रशासन के स्तर से भी इस प्रकार के संकेत मिल रहे हैं।

उपजिलाधिकारी आकांक्षा वर्मा ने बताया कि निर्माण एजेंसी ने आज शाम तक सभी लूज बोल्डर को हटाने की बात कही है। उन्होंने माना कि शुक्रवार तक हाइवे को वाहनों की आवाजाही के लिए खोलने के प्रयास हो रहे हैं।

1 Comment

  1. Prakash Nautiyal

    Dear Sir,
    I do not understand, why TOLLWAY can’t be constructed from Saknidhar to 4 km before Kaudiyala with separate lane for for HMV.
    Alternatively, there could be bypass from Kaudiyala to Devprayag alongside railway line for the vehicles who want to travel to Srinagar & beyond. Reducing travel time means many things from economy viewpoint.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना मीटर 11 की मौत, 355 नए मामले और 317 ठीक हुए

देहरादून। उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में 355