पीआरएसआई के विजय अभियान का केंद्रीय मंत्री डा. निशंक ने किया शुभारंभ

पीआरएसआई के विजय अभियान का केंद्रीय मंत्री डा. निशंक ने किया शुभारंभ

देहरादून। पब्लिक रिलेशंस सोसाइटी ऑफ इंडिया के विजय भारत अभियान का केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री  रमेश पोखरियाल निशंक ने ऑनलाइन शुभारंभ किया।

विजय भारत अभियान के शुभारंभ के मौके पर केंद्रीय मंत्री डा. रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि भारत हमारे परंपरागत आधार पर आर्थिक विकास, वैश्विक व्यापार और समावेशी विकास को फिर से परिभाषित करेगा। ज्ञान, नवाचार और रचनात्मकता का खजाना, पोस्ट कोरोना और आत्मानिर्भर भारत और ’मेक इन इंडिया’ का आंदोलन भारत को दुनिया के शीर्ष पर रखेगा।

पिछले ढाई महीने से कोरोना जागरूकता पर भारत में पब्लिक रिलेशंस सोसायटी ऑफ इण्डिया के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि कोरोना कुछ और समय के लिए मानव जीवन को परेशान कर सकता है और हमें जागरूकता प्रयासों को प्रचारित करना होगा। दुनिया भर में अनिश्चित और अस्थिर सामाजिक और आर्थिक वातावरण हमें शांत और धैर्यवान, विचारशील और अभिनव बनाने की मांग करता है।

उन्होंने “एक भारतः श्रेष्ठ भारत“ के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में, भारत सरकार के प्रयासों के लिए रचनात्मक और अभिनव तरीकों की सराहना की। पब्लिक रिलेशंस सोसायटी ऑफ इण्डिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजीत पाठक ने कहा कि वर्तमान समय में हमें प्रदर्शन और उत्कृष्टता के उच्च मानकों के लिए काम करने की आवश्यकता है और भारत को विजेता बनाने के लिए अपना योगदान देने के लिए निरंतर प्रयासरत् रहना चाहिये।

उन्होने कहा कि डॉ0 निशंक का पी0आर0एस0आई0 के प्रति समर्थन और प्रेरणा का एक निरंतर भाव रहा है। देश को मजबूत करने के लिए देश के जनसंपर्क से जुडे़ लोंगो को आगे आना होगा और दुनिया को भारत की सकारात्मक व्याख्या करनी होगी।

पीआरएसआई अभियान के तहत सुखी भारत को देखने के लिए नए उत्साह के साथ कोरोना जागरूकता अभियान का दूसरा चरण का आरम्भ, लगातार “एक राष्ट्र, एक एजेंडा, एक स्वर“ को देश में सद्भाव लाने के लिये बढ़ावा देना, भारत की ताकत को बढ़ावा देना, ब्रांड इंडिया का निर्माण करना, दुनिया में भारत की व्याख्या करना।

विश्व गुरू के लिए भारत की महत्वाकांक्षाओं में तेजी लाने के लिए मेक इन इंडिया, इनोवेशन और आत्मनिर्भर भारत को प्रोत्साहित करना, राष्ट्रीय गौरव की भावना के निर्माण में अपनी भूमिका निभाने के लिए तैयार रहें और सीमाओं के पार से किसी भी खतरे के मामले में अपना योगदान दें।

अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए लोगों को एक मंच प्रदान करना एवं संचार और जनसंपर्क पेशेवरों के कौशल विकास को बढ़ावा देना।
पब्लिक रिलेशंस सोसायटी ऑफ इण्डिया के देहरादून चैप्टर के अध्यक्ष अमित पोखरियाल ने पिछले कुछ महीनों के दौरान देहरादून चैप्टर द्वारा विशेष रूप से कोरोना महामारी के दौरान की गई गतिविधियों के बारे में विस्तार से बताया।

पोखरियाल ने बताया कि कोरोना जागरूकता के मामले में काम करने के लिए सामूहिक रूप से देहरादून, विजाग, हैदराबाद, वारणसी, दिल्ली, जयपुर, नागपुर, भोपाल जैसे देश भर में आठ चेप्टरों को सम्मानित किया गया। उल्लेखनीय है कि डॉ0 रमेश पोखरियाल निशंक एचआरडी मंत्री, भारत सरकार ने छात्रों के लिए ऑनलाइन ड्राइंग पेंटिंग प्रतियोगिता ’हारेगा कोरोना जीतेगा भारत’ को कराने के लिये देहरादून चैप्टर की सराहना पत्र के माध्यम से प्रेषित की।

इस दौरान अनिल सती, सचिव, सुरेश भट्ट कोषाध्यक्ष देहरादून चेप्टर भी ऑनलाइन बैठक में उपस्थित थे। इस अवसर पर पी0आर0एस0आई0 के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नरेंद्र मेहता, उनमेश दीक्षित, यूएस सरमा, अनु मजूमदार, महासचिव निवेदिता बनर्जी, कोषाध्यक्ष दिलीप चौहान भी उपस्थित थे। आरके सिंह और सुभोजीत सेन अहमदाबाद चैप्टर ने इस आयोजन व समन्वय किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना अपडेटः 2757 नए मामले, 37 की मौत 802 स्वस्थ हुए

देहरादून। कोरोना संक्रमण राज्य के हेल्थ सिस्टम की