नकल विहीन बोर्ड परीक्षा के लिए कसी कमर

नकल विहीन बोर्ड परीक्षा के लिए कसी कमर

board10 वीं और 12 वीं की बोर्ड परीक्षा को नकल विहीन और निर्विघ्न तरीके से संपन्न कराने के लिए शिक्षा विभाग ने कमर कस ली।

बुधवार को बोर्ड मुख्यालय रामनगर में सभापित आरके कुंवर की अध्यक्षता में इस हेतु बैठक आयोजित की गई। बैठक में बोर्ड के सभापति एवं विद्यालयी शिक्षा निदेशक आरके कुंवर ने जिलों के मुख्य शिक्षाधिकारियों, संकलन और मूल्यांकन केंद्र के उपनियंत्रकों को जरूरी निर्देश दिए।

कहा कि जिलों तक पहुंचाई गई परीक्षा सामग्री को समय से परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाया जाए। प्रश्नपत्रों की सुरक्षा को कतई कोताही न बरती जाए। उन्होंने स्पष्ट किया कि किसी भी केंद्र पर नकल मिलने पर जिम्मेदारी तय की जाएगी।

उन्होंने मुख्य शिक्षाधिकारियों को निर्देशित किया कि परीक्षा केंद्र प्रभारियों तक एक-एक निर्देश पहुंचाएं जाएं और अमल सुनिश्चित किया जाए। किसी भी स्तर पर कोताही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

बाद में मीडिया से बातचीत में निदेशक आरके कुंवर ने 17 मार्च से शुरू होने वाली बोर्ड परीक्षा 10 अप्रैल तक चलेगी। 17 अप्रैल से प्रदेश भर में निर्धारित किए गए केंद्रों पर मूल्यांकन शुरू होगा।

बैठक में बोर्ड के सचिव विनोद सेमल्टी, अपर निदेशक मुख्यालय रामकृष्ण उनियाल, अपर निदेशक गढ़वाल मंडल अजय नौडियाल, संयुक्त निदेशक भूपेंद्र सिंह नेगी, टिहरी के सीईओ दिनेश चंद्र गौड़ आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

गवर्नमेंट डिग्री/पीजी कॉलेज के 70 प्राध्यापक श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय में समायोजित

देहरादून। आखिरकार सरकार ने गवर्नमेंट डिग्री/ पीजी कॉलेज