10 वीं में गौरव सकलानी और 12 वीं ब्यूटी वत्सल ने किया टॉप

10 वीं में गौरव सकलानी और 12 वीं ब्यूटी वत्सल ने किया टॉप

- in नैनीताल
0

रामनगर। उत्तराखंड बोर्ड की 10 वीं और 12 वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। 10 वीं में टिहरी के गौरव सकलानी और 12 वीं यूएसनगर की ब्यूटी वत्सल ने टॉप किया।

बुधवार को प्रदेश के स्कूली शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने बोर्ड परीक्षा की घोषणा की। इस वर्ष हाईस्कूल में 147588 और इंटर में 119216 परीक्षार्थी शामिल हुए। कुल 2 लाख 66 हजार 804 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी। इसमें 12 वीं का करीब 81 और हाई स्कूल में 76 प्रतिशत छात्र पास हुए।

बहरहाल,10 वीं टिहरी जिले के गौरव सकलानी ने टॉप किया। दूसरे स्थान पर काशीपुर की जिज्ञासा और तीसरे स्थान पर पौड़ी की शिवानी रावत रही। इसके अलावा तनुज, लक्षित सिंह बिस्ट, आंचल, ओम प्रपन दीप, विवेक कुमार दिवाकर, अकाश कुमार और सुमित राणा ने मेधा सूची में स्थान बनाया।

12 वीं में जसपुर की ब्यूटी वत्सल ने टॉप किया। नैनीताल के युगल जोशी ने दूसरा और ऋषिकेश के राहुल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा टिहरी के सार्थक मैठानी, चमोली के वैभव थपलियाल, रानीखेत अल्मोड़ा के दीपक सती, नैनीताल के मुकेश उपाध्याय,हरिद्वार के आकाश, हरिद्वार के अर्पित त्रिपाठी और टिहरी प्रशांत चमोली ने मेधा सूची में स्थान प्राप्त किया।

यह भी पढ़ेः श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय में टीचिंग के 44 पदों पर भर्ती जल्द

यह भी पढ़ेः ’मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का छात्र-छात्राओं से ई-संवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

राज्य सभाः पूर्व सीएम विजय बहुगुणा की राह में रोड़े

देहरादून। पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा के राज्य सभा