मुश्किल में उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे

मुश्किल में उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे

काशीपुर। खनन कारोबारियों के समर्थन में पुलिस चौकी पहुंचे प्रदेश के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे मुश्किल में पड़ गए हैं। उनके समेत डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हो गया है। कांग्रेस ने इसे मुददा बनाना शुरू कर दिया है।

बीते दिनों प्रदेश के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे खनन काराबोरियों के साथ कुंडेश्वर पुलिस चौकी में जा धमके थे। आरोप हैं कि शिक्षा मंत्री की मौजूदगी में कुछ लोगों ने चौकी इंचार्ज के साथ मारीपीट और अभद्र भाषा का प्रयोग किया।

चौकी इंचार्ज ने किसी तरह से स्वयं को बचाया। अब इस मामले में शिक्षा मंत्री पांडे समेत 20 नामजद और दर्जनों अन्य लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज हो गया है। पुलिस ने इस मामले में तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं।

इससे प्रदेश के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे की मुश्किल में पड़ते दिख रहे हैं। उनकी गिरफ्तारी तक की आशंका व्यक्त की जा रही है। हालांकि शिक्षा मंत्री पांडे इस पूरे मामले में मीडिया के सम्मुख सफाई पेश कर चुके हैं। उनका तर्क है कि वो मौके पर विवाद बढ़ने से रोकने के लिए गए थे।

बहरहाल, कांग्रेस ने इस मामला को मुददा बनाना शुरू कर दिया है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने इसे भाजपा की अराजकता करार दिया। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे को इस मामले से अलग दिखाने के लिए भाजपा के नेताओं ने भी प्रयास शुरू कर दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी में कोरोना विस्फोट, एक दिन में 66 कोरोना पॉजिटिव

देहरादून। राज्य के उत्तरकाशी जिले में कोरोना का