सरकारी स्कूल में एडमिशन को पहुंचे दो विदेशी बच्चे

सरकारी स्कूल में एडमिशन को पहुंचे दो विदेशी बच्चे

- in ऋषिकेश
1

ऋषिकेश। दो विदेशी अभिभावकों को उत्तराखंड का राजकीय प्राथमिक विद्यालय लक्ष्मणझूला भा गया। दोनों ने अपने बेटियों का एडमिशन उक्त विद्यालय में कराया है।

एक ओर जहां प्रदेश के आम जन सरकारी स्कूलों से मुंह मोड़ रहे हैं और उन्हें हिकारत की नजरों से देख रहे हैं। वहीं अमेरिकी मोरिया हयूज और यूरोपियन देश क्रोशिया की गीता डी कोश्चिया ने पौड़ी जिले के यमकेश्वर ब्लॉक के राजकीय प्राथमिक विद्यालय लक्ष्मणझूला में क्रमशः कक्षा एक और कक्षा दो में एडमिशन के लिए आवेदन किया है।

उक्त दोनों छात्राओं के अभिभावको 17 एडमिशन की जरूरी औपचारिकताएं पूरी की। दो दिनों से उक्त छात्राएं कक्षाएं अटैंड कर रही हैं। प्रधानाध्यापिका श्रीमती लक्ष्मी बड़थ्वाल ने विदेशी छात्राओं के एडमिशन के लिए विभागीय उच्चाधिकारियों से दिशा निर्देश मांगे हैं।

शुक्रवार को डिप्टी एजुकेशन ऑफिसर शैलेंद्र अमोली और शनिवार को बीईओ अमित कोटियाल भी उक्त छात्राओं के अभिभावकों से रूबरू हुए। मोरिया के हयूज के पिता डेनियल हयूज पांच साल के वीजा पर यहां संगीत सीखने आए हैं।

उन्होंने बताया कि शानदार स्कूल कैंपस और अच्छे शिक्षकों की वजह से उन्होंने अपनी बेटी का एडमिशन सरकारी स्कूल में कराया। बताया कि उन्होंने कुछ प्राइवेट स्कूल भी देखे। मगर, वहां स्कूल जैसा परिसर और महौल के बजाए घर की बिल्डिंग लगी।

राजकीय प्राथमिक विद्यालय लक्ष्मणझूला का परिसर और यहां का माहौल उन्हें अच्छा लगा। उन्होंने बताया कि वो चाहते हैं कि बेटी भारत को समझे और हिन्दी सीखे। उन्होंने स्कूल के शिक्षकों की भी सराहना की। प्रधानाध्यापिका श्रीमती लक्ष्मी बड़थ्वाल ने बताया कि दोनों छात्राएं दो दिन में ही स्कूली छात्रों के साथ घुल मिल गई हैं।

कक्षा में फ्रेंडली माहौल से उन्हें मदद की जा रही है। भाषा के स्तर से भी प्रयास किए जा रहे हैं। ताकि वो स्कूल को इंज्वाय कर सकें।

 

 

1 Comment

  1. Good news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना अपडेटः 228 स्वस्थ हुए, 128 नए मामले और 02 की मौत

देहरादून। राज्य पिछले 24 घंटे में 228 लोग