कौन बनेगा भाजपा का नया प्रदेश अध्यक्ष

कौन बनेगा भाजपा का नया प्रदेश अध्यक्ष

- in राजनीति
0

देहरादून। उत्तराखंड भाजपा का नया प्रदेश अध्यक्ष कौन होगा। पार्टी हाईकमान की नजर किस नेता पर आकर थम रही है। इसके लिए किन-किन समीकरणों का साधा जा रहा है। 

उत्तराखंड राज्य में भाजपा के संगठनात्मक मनोनयन की प्रक्रिय अंतिम चरण में हैं। अब प्रदेश अध्यक्ष के नाम का ऐलान भर होना है। इसे लिए इन दिनों पार्टी के हाईकमान स्तर पर खूब होमवर्क चल रहा है। समीकरणों को देखा और समझा जा रहा है।

प्रदेश अध्यक्ष के चयन को लेकर जो बात सामने आ रही है कि वो ये है कि दौड़ में शामिल किसी भी नेता पर हाईकमान की नजर थमी नहीं है। यानि कोई असरदार चेहरा पार्टी को अभी तक नहीं मिला है। इससे अध्यक्ष को लेकर पार्टी उलझती दिख रही है।

हालांकि पार्टी के नेता इस मामले में ऑल इज वेल गुनगुना रहे हैं। सूत्रों की माने तो कुछ नए समीकरण विकसित किए जा सकते हैं। ताकि क्षेत्रीय/जातिय समीकरण गौण हो जाएं। पूर्व में भी भाजपा इस प्रकार का प्रयोग उत्तराखंड कर चुकी है।

तब नेता प्रतिपक्ष और प्रदेश अध्यक्ष दोनों राजपूत बनाए गए थे। इस बार सीएम और प्रदेश अध्यक्ष एक ही क्षेत्र के हो सकते हैं। इस समीकरण को स्थापित करने के लिए सरकार में डिप्टी सीएम का पद बन सकता है। बताया जा रहा है कि इस समीकरण की ओर पार्टी तेजी से बढ़ रही है। हालांकि पार्टी के नेता इस पर कुछ बोलने से बच रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मुख्यमंत्री के ओएसडी का निधन

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के ओएसडी गोपाल