मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कुलपति डा. पीपी ध्यानी के प्रयासों को सराहा

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कुलपति डा. पीपी ध्यानी के प्रयासों को सराहा

- in देहरादून
0

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ ध्यानी के कार्यों और विश्वविद्यालय की बेहतरी के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की।

शनिवार को सीएम आवास परिसर में सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर आयोजित पराक्रम दिवस पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ पीपी ध्यानी के कार्यो की तारीफ की। उन्होंने कहा कि कुलपति डॉ ध्यानी ने विश्वविद्यालय कर्मचारियों को एक घंटा अधिक कार्य करने की एक स्वस्थ परंपरा की शुरूआत की है।

कहा कि कुलपति डॉ ध्यानी ने अनुकरणीय उदाहरण पेश किया है। सभी विभागों को उनके इस कार्य से प्रेरणा लेते हुए अपने विभाग के प्रति जिम्मेदारी को समझना चाहिए। देश और प्रदेश हित में कार्य करना चाहिए। ताकि अच्छी कार्य संस्कृति का विकास हो सकें।

उल्लेखनीय है कि कुलपति डॉ पीपी ध्यानी ने स्वामी विवेकानंद जयंती के पर्व पर विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में अपने सभी साथी शिक्षकों, कर्मचारियों को एक घंटा अधिक कार्य करने की परंपरा की शुरूआत की थी। जिसके बाद से विश्वविद्यालय के कार्य दिवसों में प्रतिदिन एक घंटा अधिक कार्य किया जाने लगा।

इस मौके पर उच्च शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत, उच्च शिक्षा उन्नयन परिषद की अध्यक्ष दीप्ति रावत, स्वामी नरसिम्हानंद, अपर सचिव उच्च शिक्षा एमएम सेमवाल, विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपति, कॉलेजों के प्राचार्य आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज मंगलौर के एनएसएस स्वयं सेवियों ने चलाया स्वच्छता अभियान

मंगलौर। गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज, मंगलौर की एनएसएस इकाई