परीक्षा केंद्र पर मिली अव्यवस्थाओं पर विफरे कुलपति डा.ध्यानी

परीक्षा केंद्र पर मिली अव्यवस्थाओं पर विफरे कुलपति डा.ध्यानी

- in देहरादून
0

देहरादून। श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के कुलपति डा. पीपी ध्यानी ने देहरादून जिले के तीन परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। एक केंद्र पर मिली अव्यवस्थों पर भड़के कुलपति ने केंद्र व्यवस्थापक को जमकर खरी खोटी सुनाई।

नकल विहीन परीक्षा सुनिश्चित करने के लिए विश्वविद्यालय के कुलपति डा. पीपी ध्यानी स्वयं मोर्चे पर हैं। वो उड़नदस्ते को भी लीड करते हुए परीक्षा केंद्रों तक पहुंच रहे हैं। सोमवार को कुलपति के नेतृत्व में देहरादून जिले के तीन परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण हुआ।

इसकी शुरूआत आईटीएम कॉलेज से हुई। इस केंद्र में कुछ कमियां पाई गई। परीक्षा के दौरान परीक्षा कक्ष में छात्रों के बैग मिलने पर कुलपति द्वारा कड़ी फटकार लगाते हुए संस्थान को कड़ी चेतावनी दी कि यदि भविष्य में इस प्रकार की प्रवृत्ति पुनः दोहराई जाती है तो संस्थान को हमेशा के लिए परीक्षा केंद्र से वंचित रहना पड़ेगा साथ ही साथ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ेः परीक्षा के केंद्र के औचक निरीक्षण को धारकोट पहुंचे कुलपति प्रो. ध्यानी

द्वितीय पाली में साईं इंस्टिट्यूट पैरामेडिकल साइंस देहरादून का आकस्मिक निरीक्षण किया जिस में बीकॉम की परीक्षाएं संचालित की जा रही थी निरीक्षण के दौरान पाया गया कि श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय एवं हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय के छात्रों की परीक्षाएं एक ही कक्ष में संपादित की जा रही थी। इस पर कुलपति द्वारा नाराजगी व्यक्त करते हुए संस्थान को कठोर चेतावनी दी गई।

तत्काल दोनों विश्वविद्यालय के छात्रों की परीक्षाएं अलग अलग कक्ष में संपादित करवाई जाए। तृतीय पाली में पहुंचे पिस्टल वीड कॉलेज जहां बीएड अंग्रेजी एवं बीएससी रसायन विज्ञान की परीक्षाएं संचालित की जा रही थी संस्थान में परीक्षा कक्षां में सीसीटीवी नहीं थे। जिस पर कुलपति द्वारा नाराजगी व्यक्त की।

संस्थान में अन्य व्यवस्थाएं चाक-चौबंद पाई गई, संस्थान द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन किया जा रहा है द्य कुलपति द्वारा संस्थान के चेयरमैन प्रेम कश्यप से उच्च शिक्षा उन्नयन के क्षेत्र में विचार विमर्श किया गया।

कुलपति द्वारा विश्वविद्यालय के सभी परीक्षा केंद्रों के प्रचायो को निर्देशित किया कि यदि किसी परीक्षा केंद्र में किसी भी प्रकार की लापरवाही सामने आती है तो उस संस्थान का परीक्षा केंद्र हमेशा के लिए निरस्त कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ेः ऋषिकेश पीजी कॉलेज के छात्रावास के छात्रों को मिलेगी प्रो.एन पी महेश्वरी छात्रवृत्ति

यह भी पढ़ेः बोर्ड परीक्षा में सत प्रतिशत रिजल्ट देने वाले स्कूलों में पौड़ी जिला टॉप पर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

एचएनबीजीयू के आठवें दीक्षांत समारोह का ऑनलाइन पूर्वाभ्यास

श्रीनगर। हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के