परीक्षा केंद्र की अव्यवस्थाओं पर भड़के कुलपति प्रो. ध्यानी

परीक्षा केंद्र की अव्यवस्थाओं पर भड़के कुलपति प्रो. ध्यानी

- in देहरादून
0

देहरादून। श्रीदेव सुमन यूनिवर्सिटी के तहत आने वाले प्राइवेट इंस्टीटयूट विश्वविद्यालय की परीक्षा से संबंधित गाइड लाइन को गंभीरता से नहीं ले रहे है। इस पर कुलपति प्रो. पीपी ध्यानी ने कड़ा रूख अख्तियार कर लिया है।

गुरूवार को कुलपति प्रोफेसर पीपी ध्यानी अधिकारियों के साथ माया इंस्टीट्यूड आफ टेक्नोलाजी का औचक निरीक्षण किया। यहां पर ं बी0एससी0 एग्रीकल्चर की परीक्षा चल रही थी। यहां कुलपति को तमाम खामियां मिली।

इसमें उत्तर पुस्तिकाओं का रखरखाव सही न पाये जाने एंव सीसी कैमरों का प्रॉपर काम न करना शामिल था। इससे नाराज कुलपति ने कॉलेज प्रशासन को दो टूक कहा कि 24 घंटे के भीतर व्यवस्थाएं गाइड लाइन के मुताबिक नहीं हुई तो परीक्षा केन्द्र निरस्त कर अन्य निकटवर्ती परीक्षा केन्द्र में स्थानान्तरित कर दिया जायेगा।

कुलपति के दो टूक ऐलान और सख्ती से कॉलेज प्रशासन में हड़कंप मच गया। प्रथम पाली में देहरादून के शिवालिक इंस्टीट्यूड आफॅ टैक्नोलाजी एण्ड मैनेजमेंट का औचक निरीक्षण में भी सीसी कैमरे शो पीस की तरह मिले। कुलपति ने निर्देश दिए कि सीसी कैमरे कंक्शनल हों।

ऐसा पुनः संज्ञान में आता है तो तत्काल परीक्षा केन्द्र निरस्त कर अन्य निकटवर्ती परीक्षा केन्द्र में स्थानान्तरित कर दिया जायेगा। प्रथम पाली में देहरादून के निम्बस एकेडमी का औचक निरीक्षण किया गया जिसमें परीक्षा कक्ष में उत्तरपुस्तिका तथा प्रश्न पत्र का रखरखाव सही नही पाया गया, उत्तरपुस्तिकाओं को व्यवस्थित रूप् में संस्थान द्वारा नही रखा गया है। कुलपति द्वारा कडे निर्देश दिये गये कि तत्काल व्यवस्थायें सुधारी जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

टिहरी के शिक्षकों को नहीं मिला सितंबर का वेतन

नरेंद्रनगर। टिहरी जिले में सर्व शिक्षा अभियान से