www.govprimaryschool.com बोले तो जीपीएस कुथ्या

www.govprimaryschool.com बोले तो जीपीएस कुथ्या

GPS-Kuthya

राजकीय प्राथमिक विद्यालय कुथ्या की वेब साइट लॉच टिहरी जिले के नरेंद्रनगर ब्लॉक का सुदूर स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय कुथ्या संभवतः प्रदेश का पहला विद्यालय बन गया है जिसकी अपनी वेब साइट है।www.govprimaryschool.com को क्लीक करते हुए आप स्कूल के बारे में सारी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

सोमवार को मुख्य शिक्षाधिकारी दिनेश चंद्र गौड़ ने मॉडल स्कूल ढालवाला में आयोजित कार्यक्रम में वेबसाइट लांच की। अति दुर्गम में स्थित स्कूल पिछले चार सालों में नवाचारी कार्यों के साथ बेहतरण शिक्षण के लिए पहचान बना चुका है। इसका श्रेय जाता है स्कूल के शिक्षक प्रमोद चमोली को।

चमोली ने इस सरकार स्कूल को शहरों के अच्छे और महंगे स्कूलों के मुकाबले में खड़ा कर दिया। यहां के छात्र दुनिया जहां के बारे में जानते हैं। वो अपने स्तर के मुताबिक अंग्रेजी वार्तालाप कर सकते हैं। टाट पटटी के लिएउ तरसने वाले स्कूल के छात्र अब हर वर्ष अपनी पत्रिका निकालते हैं। एलईडी और प्रोजेक्टर को ऑपरेट करते हैं।

अब स्कूल की अपनी वेबसाइट भी है। इस वेबसाइट में स्कूल के इतिहास से लेकर वर्तमान तक की सारी जानकारी मिल जाएंगे। छात्रों के स्वास्थ्य परीक्षण के साथ ही आधार कार्ड नंबर और शैक्षणिक प्रगति की जानकारी भी आप ले सकते हैं। गांव का सहयोग और आफिसर विजिट भी एक क्लीक में मिल जाएगी।

बहरहाल, प्रमोद चमोली के इन प्रयासों की मुख्य शिक्षाधिकारी दिनेश चंद्र गौड़ ने खासी सराहना की। कहा कि वास्तव में ऐसे शिक्षक समाज को बदल सकते हैं। सरकारी स्कूलों के प्रति बनी धारणा को बदलने की जरूरत है। इसके लिए शिक्षकों में चमोली जैसा जज्बा होना चाहिए।

इस मौके पर प्रमोद चमोली ने सभी का आभार प्रकट किया। कहा कि इस मिशन में ग्रामीणों, विभागीय अधिकारियों को उन्हें सहयोग मिला। उन्होंने वेबसाइट के लिए आर्थिक और तकनीकी मदद के लिए टैक्स वेउत्तराखंड सर्विसेज डॉ संतोष चमोली

काआभार प्रकट किया।इस मौक पर ओपी वर्मा, डिप्टी ईओ पंकज उप्रेती, सीआरसी मनमोहन रांगड, जबर सिंह पंवार, शिव दयाल उनियाल, पुनीता झल्डियाल, सरिता भंडारी, अनुपमा बडोला प्रवीण कुमार आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तराखंड में कोराना का कहर, 24 घंटे में 2078 नए मामले

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना कहर बनकर टूट रहा