शिक्षा की बेहतरी को कटिबद्ध हैं शिक्षक

शिक्षा की बेहतरी को कटिबद्ध हैं शिक्षक

- in शिक्षा
0

यमकेश्वर। शिक्षक समाज शिक्षा की बेहतरी के लिए कटिबद्ध है। इससे जुड़ी मौजूदा चुनौतियों का शिक्षक अच्छे से मुकाबला कर समाज का गति देने का काम कर रहे हैं।

ये कहना है शिक्षक नेताओं का। मौका था राजकीय जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ की यमकेश्वर ब्लॉक इकाई की शैक्षिक उन्नयन गोष्ठी का। लक्ष्मणझूला स्थित सीआरसी मुख्यालय में हुई गोष्ठी का नगर पालिका की अध्यक्ष श्रीमती शकुंतला राजपूत और संघ के प्रदेश महामंत्री राजेंद्र बहुगुणा ने दीप प्रज्ज्वलित कर गोष्ठी का शुभारंभ किया।

इस मौके पर नामांकन, एनसीआरटी की पुस्तकें, सीसीई, राज्य स्तर पर हो रहे मासिक परीक्षा मूल्यांकन आदि विषयों पर शिक्षक वक्ताओं ने विचार रखे। कहा कि शिक्षक हर बार राष्ट्र की उम्मीदों पर खरा उतरा है। शिक्षक शिक्षा की बेहतरी के लिए कटिबद्ध है।

संस्थागत शिक्षा को बाजार से मिल रही चुनौतियों का शिक्षक बेहतर तरीके से मुकाबला कर रहे हैं। इस मौके पर शिक्षकों ने शासन स्तर से तमाम मामलों में की जा रही अनसुनी और उपेक्षा पर रोष प्रकट किया। शिक्षक वक्ताओं ने तमाम मुददे भी उठाए।

गोष्ठी के बाद ब्लॉक की नई कार्यकारिणी के लिए चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई थी। इस मौके पर प्रदेश महामंत्री राजेंद्र बहुगुणा, कोषाध्यक्ष सतीश धिल्डियाल, जिलाध्यक्ष कुंवर सिंह राणा, महामंत्री भगत भंडारी, ब्लॉक अध्यक्ष एमएस बिष्ट, महामंत्री गिरीश बडोला, सीआरसी नरेंद्र कैंथोला, प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका श्रीमती लक्ष्मी बडृथ्वाल, देवेंद्र नेगी, मनोज राणा, जयवीर प्याल, जगदंबा कुकरेती विष्णु पंत, अशोक शर्मा आदि मौजूद थे।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना अपडेटः 228 स्वस्थ हुए, 128 नए मामले और 02 की मौत

देहरादून। राज्य पिछले 24 घंटे में 228 लोग