चारधामो पर सरकार के रवैए से तीर्थ पुरोहित हक हकूकधारी खफा

चारधामो पर सरकार के रवैए से तीर्थ पुरोहित हक हकूकधारी खफा

देवप्रयाग। आदिधाम बदरीनाथ समेत राज्य के चारधामों पर सरकार के मौजूदा रूख से खफा तीर्थ पुरोहित एवं हक हकूकधारी आंदोलन के मूड़ में हैं।

वर्षों से बेहतर तरीके से चल रही धामों की व्यवस्थाओं पर देवस्थानम बोर्ड लादने से तीर्थ पुरोहित और हक हकूकधारी पहले से ही सरकार से नाराज चल रहे हैं। बदरीनाथ समेत अन्य धामों को लेकर जो कुछ बातें सामने आ रही हैं उससे नाराजगी और बढ़ रही है।

इसको लेकर देवभूमि चारधाम तीर्थ पुरोहित हक हकूकधारी महापंचायत आंदोलन के मूड़ में है। महापंचायत के अध्यक्ष कृष्ण कांत कोटियाल ने कहा कि जल्द ही ऑनलाइन महापंचायत की जाएगी। इसमें तीर्थ पुरोहितों को धामों के प्रति सरकार के रंग ढंग से अवगत कराया जाएगा।

उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य की भाजपा सरकार जानबूझकर तीर्थ पुरोहित हक हकूकधारियों की उपेक्षा कर रही है। वजह ये है कि उक्त समाज सवाल कर रहा है। सरकार सवालों के जवाब देने और चर्चा करने से कतरा रही है।

उन्होंने कहा कि धामों को लेकर बड़ी-बड़ी बातें करने वाली सरकार बताएं कि आखिर सड़कों के क्या हाल हैं। सिरोबगड़ और लामबगड़ को इतने सालों से कोई विकल्प क्यों नहीं तलाशा गया। धामों में तीर्थ यात्रियों के लिए क्या व्यवस्थाएं हैं।

उन्होंने कहा कि इन सब बातों को महापंचायत उठाएगी और जरूरत पड़ी तो सड़कों पर भी उतरा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी में कोरोना विस्फोट, एक दिन में 66 कोरोना पॉजिटिव

देहरादून। राज्य के उत्तरकाशी जिले में कोरोना का