देवस्थानम बोर्ड के विरोध में देवप्रयाग में तीर्थ पुरोहितों का सामुहिक मुंडन

देवस्थानम बोर्ड के विरोध में देवप्रयाग में तीर्थ पुरोहितों का सामुहिक मुंडन

- in धर्म-तीर्थ
1

देवप्रयाग। उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम बोर्ड के विरोध में तीर्थ पुरोहितों ने सामुहिक मुंडन कराया। साथ ही राज्य की भाजपा सरकार पर तीर्थों की परंपरागत व्यवस्थाओं में दखल का आरोप लगाया।

तीर्थ पुरोहित एवं हक हकूकधारी महापंचायत के बैनर तले प्रदेश भर में उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम बोर्ड का विरोध जारी है। इसी क्रम में सतयुग के तीर्थ में श्री बदरीनाथ धाम के तीर्थ पुरोहितों ने सामूहिक मुंडन किया।

अलकनंदा और भागीरथी के संगम पर मां गंगा के प्रारंभिक स्थल संगम पर जुटे तीर्थ पुरोहितों ने देवस्थानम बोर्ड के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और इसके बाद सामूहिक मुंडन किया। मुंंडन कराने वाले तीर्थ पुरोहितों में अत्रेश ध्यानी, अशोक टोडरिया, राहुल कोटियाल, सुरेश कोटियाल, आलोक तैलंग भटट, पूर्णेंदु बाबुलकर, शांति प्रकाश जोशी शामिल थे।

इस मौके पर तीर्थ पुरोहित एवं हक हकूकधारी महापंचायत के अध्यक्ष कृष्ण कांत कोटियाल ने कहा कि भाजपा सरकार तीर्थों की परंपरागत व्यवस्थाओं में दखल बढ़ा रही है। ये धर्मावलंबियों के धैर्य की परीक्षा लेने जैसा है।

उन्होंने कहा कि राज्य कि भाजपा सरकार के इस तर्क का कोई आधार नहीं है कि बोर्ड से चारधामों में बेहतर व्यवस्थाएं की जाएंगी। उन्होंने कहा कि देवस्थानम बोर्ड का विरोध जारी रहेगा।

इस मौके पर अन्य वक्ताओं ने देवस्थानम बोर्ड के विरोध में तीर्थ पुरोहितों और हक हकूकधारियों के साथ खड़े विभिन्न संगठनों का आभार प्रकट किया।

1 Comment

  1. डॉ राजा tmu

    जय बद्रीविशाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना मीटरः 288 नए केस, 11 की मौत और 518 स्वस्थ हुए

देहरादून। उत्तराखंड पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण