जीजीआईसी ज्वालापुर की प्रिंसिपल के प्रयास लाए रंग, मिली डिजिटल लैब

जीजीआईसी ज्वालापुर की प्रिंसिपल के प्रयास लाए रंग, मिली डिजिटल लैब

- in हरिद्वार
0

हरिद्वार। गवर्नमेंट गर्ल्स इंटर कालॅज  ज्वालापुरकी प्रिंसिपल के स्तर से स्कूल की बेहतरी के लिए हो रहे प्रयास रंग लाने लगे हैं। प्रयासों का ही प्रतिफल है कि आज कॉलेज के पास के पास स्तरीय डिजिटल लैब है।

प्रिंसिपल पूनम राणा के प्रयासों से जीजीआईसी ज्वालापुर में उल्लेखनीय कार्य हुए हैं। इसी क्रम में एनजीओ डब्ल्यू पी पी ने कॉलेज को गुरूवार को डिजिटल लैब भेंट की। इसका उदघाटन मंडलीय अपर निदेशक माध्यमिक महावीर सिंह बिष्ट व मुख्य शिक्षा अधिकारी हरिद्वार डॉ. आनंद भारद्वाज ने संयुक्त रूप से किया।

डिजिटल लैब में 30 कंप्यूटर , फर्नीचर एक प्रोजेक्टर एक इनवर्टर एवं लैब व सुसज्जित स्मार्ट क्लास है। इस मौके पर डब्ल्यू पी पी के प्रोग्राम डायरेक्टर जनरल रमा अय्यर तथा कॉलेज में इस प्रोजेक्ट को देख रही लीड इम्पैक्ट आयुषी चतुर्वेदी पूरे कार्यक्रम में ऑनलाइन रही।

उन्होंने अपने द्वारा विद्यालय में किए जा रहे अन्य प्रोजेक्ट के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी। प्रिंसिपल श्रीमती पूनम राणा के स्तर से हो रहे प्रयासों की सराहना की। साथ ही एजुकेशन के क्षेत्र में किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी।

इससे पूर्व प्रिंसिपल पूनम राणा ने अपर निदेशक एमएस बिष्ट और सीईओ डा. भारद्वाज का स्कूल में स्वागत करते हुए आभार व्यक्त किया। इस मौके पर अपर निदेशक ने कहा कि इस प्रकार की स्तरीय डिजिटल लैब का स्कूल में होना अच्छी बात है। अपर निदेशक व मुख्य शिक्षा अधिकारी ने संयुक्त रूप से विद्यालय में चल रहे पठन-पाठन का अवलोकन किया व शिक्षिकाओं की एक बैठक भी ली।

बैठक में कोविड-19 के समय किए गए पठन-पाठन के बारे में विस्तार से जानकारी ली व उन्हें विद्यालय खुलने के पश्चात किस प्रकार से समर्पित भाव से अध्ययन कराना है व इसका भी मार्गदर्शन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पौड़ी, टिहरी, अल्मोड़ा, बागेश्वर और पिथौरागढ़ से अच्छी खबर

देहरादून। राज्य के पांच जिलों पौड़ी, टिहरी, अल्मोड़ा,