कुलपति ने चिन्यालीसौड़ और उत्तरकाशी कॉलेज  का औचक निरीक्षण किया

कुलपति ने चिन्यालीसौड़ और उत्तरकाशी कॉलेज  का औचक निरीक्षण किया

- in उत्तरकाशी
0

चिन्यालीसौड/उत्तरकाशी़। श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के कुलपति डा. पीपी ध्यानी ने गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज चिन्यालीसौड़ और पीजी कॉलेज उत्तरकाशी स्थित परीक्षा केंद्र का औचक निरीक्षण किया।

नकल विहीन परीक्षा सुनिश्चित करने के लिए श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के कुलपति डा. पीपी ध्यानी स्वयं भी परीक्षा केंद्रों के औचक निरीक्षण के लिए पहुंच रहे हैं। बुधवार को कुलपति डा. ध्यान के नेतृत्व में विश्वविद्यालय के अधिकारियों की टीम ने गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज का औचक निरीक्षण किया।

निरीक्षण ने कुलपति ने परीक्षा कक्ष से लेकर प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिकाओं को रखने की व्यवस्था, नकल विहीन परीक्षा के लिए कॉलेज के स्तर से उठाए गए कदम और कोविड-19 की गाइड लाइन के धरातलीय अनुपालन को परखा।

इस मौके पर कॉलेज के छात्रों ने कुलपति से मुलाकात की और नए विषय की स्वीकृति देने की मांग की। इस मौके पर कॉलेज की प्रिंसिपल प्रो. संगीता मिश्रा, डा. विक्रम सिंह, डा. शैला जोशी, डा. मंजू भंडारी, डा. रजनी लस्याल,बृजेश चौहान, कृष्णा डबराल, खुशपाल सिंह, डा. हरिप्रसाद, आलोक बिजल्वाण, मोहन लाल, स्वर्ण सिंह गुलेरिया, मदन सिंह, रोशन जुयाल आदि मौजूद थे।

इसके बाद कुलपति के नेतत्व वाली टीम ने गवर्नमेंट पीजी कॉलेज उत्तरकाशी में परीक्षा व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। निरीक्षण में सभी व्यवस्थाएं चौक चौबंद मिली।

निरीक्षण के बाद कुलपति डा. ध्यानी ने कॉलेज के शिक्षकों की बैठक ली। बैठक में उच्च शिक्षा की बेहतरी से संबंधित विषयों पर चर्चा हुई। इस मौके पर प्रिंसिपल प्रो. सविता गैरोला, प्रो.वसंतिका कश्यप, प्रो, डीपी पांडे, डा. डीडी पैन्यूली, डा. ऋचा बधानी, आकाश मिश्रा, दिवाकर बौद्व, महेंद्र पाल सिंह परमार, डा. जयलक्ष्मी रावत, रूचि कुलश्रेष्ठ, डा. बचन लाल आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ेः शैक्षिक/प्रशिक्षण प्रमाण पत्रों की स्व प्रमाणित प्रति दें शिक्षक

यह भी पढ़ेः टिहरी में  बना देश का सबसे लंबा एअर सस्पेंसन मोटरेबल ब्रिज, जानिए विशेषताएं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

नरेश बंसल ने राज्यसभा के लिए नोमिनेशन फाइल किया

देहरादून। भाजपा नेता नरेश बंसल ने राज्यसभा हेतु